Moti Gemstone Benefits: मोती पहनने से इन राशियों की खुल जाती है किस्मत, मिलता है अपार पैसा और प्रतिष्ठा

Moti Gemstone Benefits: मोती पहनने से ग्रह शांत होते हैं और जिंदगी में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है. आज हम आपको मोती पहनने के फायदे बताएंगे.

Moti Gemstone Benefits: रत्न शास्त्र में नौ ग्रहों का वर्णन किया गया है और वही रत्नो का संबंध भी नौ ग्रहों से माना गया है. व्यक्ति जब कोई भी रत्न धारण करता है तब उसकी कुंडली में ग्रह कमजोर या अशुभ स्थिति में विराजमान होता है वही यहां हम बात कर रहे हैं मोती रत्न की.

हिंदू धर्म में मान्यता है कि जब व्यक्ति मोती धारण करता है तो उसकी जिंदगी में सुख समृद्धि आती है तो आईए जानते हैं मोती पहनने से क्या लाभ होता है? मोती को सही तरीके से पहनना जरूरी है.

ऐसा होता है मोती (Moti Gemstone Benefits)

मोती रत्न गोल और सफेद रंग का होता है जो समुद्र में सीपीयों से प्राप्त होता है. वही बाजार में कई तरह के मोती मिलते हैं लेकिन सबसे अच्छा मोटी साउथ सी का माना जाता है जो की अन्य मोतियों के मुकाबले में महंगा होता है.

यह लोग धारण कर सकते हैं मोती

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा ग्रह कमजोर या अशुभ स्थिति में है तो वह मोती धारण कर सकता है. साथी अगर मिस कर्क वृश्चिक और मीन लग्न के लिए मोती धारण करना काफी उत्तम माना जाता है. चंद्रमा की महादशा होने पर मोती पहनना काफी अच्छा माना जाता है लेकिन अगर कुंडली में नीचे का चंद्रमा स्थित हो और राहु शनि के साथ विराजमान हो तो मोती नहीं पहनना चाहिए.

मोती पहनने से मिलते हैं यह लाभ (Moti Gemstone Benefits)

मोती रत्न का संबंध मां लक्ष्मी से माना जाता है इसलिए मोती पहनने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. वही मोती पहनने से गुस्सा कंट्रोल में रहता है और मन स्थिर रहता है. जो लोग डिप्रेशन में रहते हैं वह मोती पहन सकते हैं.

Also Read:Ajab Gjab News: शादी के तुरंत बाद श्मशान घाट क्यों जाते हैं दुल्हा-दुल्हन? जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

मेष, मिन, कुंभ और कर्क राशि के जातक मोती पहनेगी तो उनकी किस्मत बदल जाएगी. इन राशियों के जिंदगी में अपार खुशियां आएगी और धन लाभ होगा. पैसों की कमी दूर हो जाएगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles