Nazar Dosh: नजर दोष के कारण करना पड़ सकता है समस्याओं का सामना

Nazar Dosh: बच्चों को नजर दोष से बचाने के लिए माताएं काला टीका लगाती हैं ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। नजर दोष से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन फिर भी ये लोगों के बीच प्रचलित हैं....

Nazar Dosh: ऐसी मान्यता है कि बुरी नजर तरक्की रोक देती है। दूसरों की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हम पर न पड़े इसके लिए लोग अपने घरों और दुकानों पर नजरबट्टू लगाते हैं। बच्चों को नजर दोष से बचाने के लिए माताएं काला टीका लगाती हैं ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो। नजर दोष से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है लेकिन फिर भी ये लोगों के बीच प्रचलित हैं। बुरी नजर से जुड़ी लोक मान्यताएं क्या हैं और इसके उपाय के बारे में क्या सुझाव दिया गया है?

Nazar Dosh: जब किसी बच्चे को लगती है बुरी नजर

यदि कोई बच्चा संक्रमित हो जाता है, तो वह बीमार पड़ जाता है। बिना किसी कारण के बार-बार रोने लगता है। उसे पेट में दर्द और पाचन संबंधी समस्याएं और शरीर में ऐंठन होने लगती है।

बुरी नजर से आसानी से पीड़ित हो सकते हैं ऐसे लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में लग्नेश और चंद्रमा राहु से पीड़ित हो तो उसे बुरी नजर लगने की संभावना अधिक होती है। इसलिए कुंडली में राहु ग्रह के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए उपाय करना चाहिए।

यह भी पढ़े:-  Color Astrology : दिन के हिसाब से कपड़ा पहनें तो हो जाएगी लाइफ चेंज!

बुरी नजर का क्या प्रभाव होता है?

नजर दोष के कारण व्यक्ति को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हर क्षेत्र में निराशा हाथ लगने लगती है। हमेशा सिरदर्द और घबराहट बनी रहती है।

जब घर नजर में हो

अगर किसी घर पर बुरी नजर पड़ जाए तो उस घर में हमेशा कलह बनी रहती है, जिससे अशांति का माहौल बन जाता है। परिवार में कोई न कोई सदस्य किसी न किसी बीमारी से पीड़ित होने लगता है। आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है और व्यापार ठप्प हो जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles