New Year 2024 Feng Shui Tips: पूरे साल होगी आर्थिक उन्नति और आएगी खुशहाली, इस नये वर्ष पर लगाएं ये 5 जादुई पौधें

New Year 2024 Feng Shui Tips: वास्तु काफी महत्व रखता है, फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है। इसके अनुसार घर में रखी हर चीज का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर जरूर पड़ता है।

New Year 2024 Feng Shui Tips: नये साल पर आप भी चाहते होंगे कि पूरे साल आपके घर में बरकत और खुशियां आएं तो इसके लिए आप भी फेंगशुई की कुछ खास बातों का ध्यान रख सकते हैं वैसे तो इसमें बहुत सी ऐसी चीजें जिनको सही दिशा में रखा जाएं तो कभी भी कोई परेशानी जिंदगी में नहीं आती है पर आज हम आपको फेंगशुई टिप्स के अंदर कुछ खास पौधों के बारे में बताएंगे।

वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई में भी पेड़-पौधों का खास महत्व होता है। फेंगशुई में बताए गए पौधों को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने में मददगार होते हैं। स्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई में भी पेड़-पौधों का खास महत्व होता है। फेंगशुई में बताए गए पौधों को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने में मददगार होते हैं। इनको रखकर आप घर में लगाने से खुशहाली, समृद्धि और धन में वृद्धि होगी तो चलिए जानते हैं…

New Year 2024 Feng Shui Tips: र में इन 5 पौधों को रखने से बढ़ती है खुशहाली

खुशहाली बढ़ाने वाले पौधे

1. लिली प्लांट पॉजिटिविटी के लिए

फेंगशुई के मुताबिक, ली प्लांट को लगाने से घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और आर्थिक उन्नति होती है। नये साल के मौके पर इसे घर में जरूर लगाएं

2. बैंबू प्लांट लगाना शुभ

फेंगशुई के अनुसार, घर में बैंबू प्लांट लगाना भी बहुत शुभ है। इस पौधे को लगाने से सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और सभी बिगड़े काम बन जाते हैं।

3. मनी प्लांट का है अपना महत्व

फेंगशुई के अनुसार घर में मनी प्लांट लगाने से सुख-समृद्धि के साथ-साथ धन में वृद्धि होती है। मान्यता है कि मनी प्लांट के तने फैलने से सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है।

4. रबर प्लांट

घर में रबर प्लांट को लगाने से निगेटिव एनर्जी कम होती है। इस प्लांट को लगाने से घर में शांति और समृद्धि आती है और परिवार में प्यार बनता है।

5. जेड प्लांट

जेड प्लांट को क्रासुला भी कहा जाता है। इस पौधे को लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है, इसे घर में जरूर लगाएं और खुशियां ही खुशियां पाएं।

Disclaimer: यह जानकारी सिर्फ मान्याताओं, धर्मग्रंथों और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। किसी भी जानकारी को मानने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें। विधानन्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है।

और पढ़े- Vastu Tips of New Year 2024: नये साल पर घर जरूर लाएं धातु या लकड़ी का कछुआ, सुख-समृद्धि के साथ पूरे वर्ष रहेगी सकारात्मकता और पैसा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles