New Year 2024 Plant Vastu: नए साल में होगी बरकत-चमकेगी किस्मत, बरसेगा पैसा ही पैसा, घर में लगाएं बस यह एक पौधा, फिर देखिए कमाल

New Year 2024 Plant Vastu: नये साल पर तरक्की और भाग्योदय के लिए वास्तुशास्त्र में कुछ खास पौधों के लिए बताया गया है। नये साल पर आप भी यह खास पौधा लाकर अपनी किस्मत बदल सकते हैं।

New Year 2024 Plant Vastu: वैसे तो वास्तु के अनुसार घर में कुछ पेड़ लगाना शुभ माना गया है, जिससे घर में सुख-समृद्धि आती है और इन पेड़-पौधों के शुभ प्रभाव से घर के सदस्यों का भाग्योदय होता है बरकत होती है और इन पेड़-पौधे घर में सुख-समृद्धि आती है। अगर आप भी साल 2024 में सब कुछ मंगलमय चाहते हैं तो आप कुछ खास पौधों को लगाकर अपने सभी काम बना सकते हैं तो चलिए आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जानते हैं उन पौधों के बारे में..

बांस का पौधा है बहुत लक्की

बांस का पौधा यह पौधा कोई और नहीं, बल्कि बांस का पौधा है। बता दें कि घर में इस पौधे (New Year 2024 Plant Vastu) को लगाने से आपको कई लाभ मिलेंगे और दुर्भाग्य से छुटकारा मिल जाएगा। बांस के पौधे के डंठल बांस के पौधे के कई प्रकार होते हैं। खास बात है कि परेशानियों के हिसाब से ही आप अपने घर में बांस के अलग-अलग डंठलों के पौधे लेकर आ सकते हैं।

  • 3 बांस के डंठल परिवार के सदस्यों के बीच प्यार और आपसी तालमेल बढ़ाने के लिए आप तीन बांस के बीच एक टेढ़े बांस का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 7 या 9 डंठल के बांस भाग्य को अच्छा करने और रिश्तों में मधुरता लाने के लिए सात या नौ बांस के डंठल का इस्तेमाल करें। बता दें कि इसे आप अपने ऑफिस में भी रख सकते हैं।
  • 6 बांस के डंठल आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए घर में 6 बांस के डंठल रखें। इस पौधे को हमेशा पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए।
  • 2 बांस के डंठल का पौधा पति-पत्नी के बीच संबंधों को मजबूत बनाने के लिए आप 2 बांस के डंठल अपने घर लेकर आ सकते हैं। इसे आप किसी कांच के पात्र में भी रख सकते हैं।
  • 4 बांस के पौधे लगाएं जिस विद्यार्थी को अपने करियर में बार-बार असफलता का सामना कर रहा है, उसे घर में 4 बांस के छोटे-छोटे पौधे लगाने चाहिए।

यह भी पढ़े- http://SLEEPING VASTU: दक्षिण दिशा की ओर सिर कर के क्यों सोना चाहिए? वास्तु और विज्ञान से जुड़ी है बात

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles