Nimbu Vastu Tips: जानें वास्तु नियम के हिसाब से नींबू के फायदे

Nimbu Vastu Tips: आपने देखा होगा कि ज्यादातर दुकानों और कई घरों में भी नींबू लटके रहते हैं। इसका कारण यह है कि वास्तु शास्त्र में नींबू का बहुत महत्व है...

Nimbu Vastu Tips: आपने देखा होगा कि ज्यादातर दुकानों और कई घरों में भी नींबू लटके रहते हैं। इसका कारण यह है कि वास्तु शास्त्र में नींबू का बहुत महत्व है और ऐसा माना जाता है कि अगर आप घर या दुकान में नींबू और मिर्च का पौधा लगाएंगे तो इससे किसी की बुरी नजर नहीं लगेगी। इसके अलावा वास्तु शास्त्र में नींबू के बारे में और भी कई बातें बताई गई हैं।

Nimbu Vastu Tips: आइए जानते है वास्तु शास्त्र के नियम के बारे में 

एक नींबू का पेड़ भी लगाएं

आप घर में नींबू लटकाते हैं लेकिन नींबू के साथ-साथ आपको घर में नींबू का पौधा भी लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि घर में नींबू का पौधा लगाने से आपके घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है।

नींबू का छिलका है फायदेमंद

आप या आपका कोई रिश्तेदार शारीरिक रूप से बिल्कुल स्वस्थ हैं और बार-बार बीमार नहीं पड़ते, लेकिन अगर वे अचानक बीमार पड़ जाएं तो नींबू उनके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। आपको एक साबूत नींबू पर 307 लिखना है और उसे उस व्यक्ति के उल्टी तरफ से 7 बार छीलना है। इसके बाद नींबू को चार भागों में काट लें और घर के बाहर फेंक दें। आपको बता दें कि इस उपाय से उनकी सेहत में तुरंत सुधार आएगा।

यह भी पढ़े:- Nail Vastu Tips: नाखून काटकर इधर-उधर फेंकनें की आदत डाल सकती है बड़ी मुसीबत में

बुरे सपनों के लिए प्रभावी

अगर आपको रात में बुरे सपने आते हैं और वो आपको बहुत डराते हैं। साथ ही अगर इससे आपकी नींद में खलल पड़ता है तो ऐसी स्थिति में आप अपने तकिए के नीचे हरा नींबू रख सकते हैं। आपको बता दें कि जैसे ही नींबू सूख जाए तो उसकी जगह हरा नींबू डाल दें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles