Palmistry: बहुत किस्मत वाला होता है वह इंसान जिसके हाथ में होती है ऐसी लकीरें, हर फील्ड में होता है कामयाब

Palmistry: हाथ की रेखाएं इंसान की किस्मत बदल देती है. हमारे हाथ में कुछ ऐसी रेखाएं पाई जाती है जो कि हमारे भविष्य का संकेत देती है.

Palmistry : हमारी हथेली में बहुत सारी रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह सभी रेखाएं हमारे जीवन के बारे में कुछ न कुछ बताती हैं। हथेली में यह रेखाएं कई प्रकार की होती हैं जैसे विवाह रेखा, आयु रेखा, जीवन रेखा, ह्रदय रेखा, मस्तिष्क रेखा आदि। इन रेखाओं से व्यक्ति अपने जीवन में आने वाले अच्छे और बुरे बलों का पता लगा सकते हैं। कई रेखाओं का मिलना शुभ माना जाता है तो कईयों का अशुभ।

शंख का निशान (Dharm Shastra )

सनातन धर्म में शंख को बहुत पवित्र माना जाता है। इसका प्रयोग अक्सर पूजा कार्य में किया जाता है। अगर किसी व्यक्ति के हथेली पर शंख का चिन्ह होता है, तो उसे हमेशा विजय प्राप्त होती है और शत्रु उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाते।

पर्वत या द्वीप का निशान देता है यह संकेत

किसी व्यक्ति की हथेली के हस्त रेखाओं पर अगर पर्वत या द्वीप का निशान बना है तो यह अशुभ संकेत दे रहा है। यह निशान आपके जीवन में आने वाली समस्या के बारे में पहले से ही सचेत कर रहा है। अगर किसी व्यक्ति के हाथ में छोटी-छोटी रेखाएं जीवन रेखा को काटती है तो यह भी एक अशुभ संकेत माना जाता है। ये बताता है कि व्यक्ति को रोग-व्याधि या दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है।

हथेली में अगर बना हो त्रिभुज का निशान (Palmistry)

मनुष्य के हाथ में मस्तिष्क रेखा और हृदय रेखा के मध्य में तथा सूर्य पर्वत और शनि पर्वत की जड़ में भाग्य रेखा, बुध रेखा और मस्तिष्क रेखा के संयोग से त्रिभुज बनता है। यह त्रिभुज जितना बड़ा होता है व्यक्ति के पास आने वाले समय में उतना ही धन भी होता है। यह तीनों रेखाएं कुशलता, चतुराई और धन लाभ को दर्शाते हैं। वही इन त्रिकोण की लकीरों पर कोई कट या तिल का निशान हो तो वो कार्य में किसी आकस्मिक अवरोध का संकेत देता है।

Also Read:Dharm Visesh: हवन में आम की लकड़ी का ही क्यों किया जाता है इस्तेमाल, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

अनामिका उंगली की रेखाएं देती है ये संकेत

हथेली के अलावा मनुष्य की उंगलियों पर भी कई रेखाएं होती हैं जो कि शुभ और अशुभ प्रभाव का संकेत देते हैं। यदि किसी जातक के अनामिका उंगली पर बहुत सी क्षैतिज रेखा हैं, तो इसका सीधा अर्थ है कि जातक को अपने जीवन में मान-सम्मान की हानि का सामना करना पड़ सकता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles