Vastu Tips: जिंदगी में कभी नहीं होंगे गरीब, बस वास्तु से जुड़े इन नियमों का रखें ध्यान

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई चीज की जाती है तो घर में सुख समृद्धि आती है वही वास्तु शास्त्र को ध्यान में नहीं रखने से परेशानी बढ़ती है.

Vastu Tips: हमारे जिंदगी में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व है. कहां जाता है कि जब हम वास्तु के अनुसार काम करते हैं तो उसके शुभ और सकारात्मक परिणाम आते हैं वही वास्तु के अनुसार काम नहीं करने पर जिंदगी में परेशानी आने लगती है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी बातें बताई गई है जिसका पालन करने से आपकी जिंदगी में कभी गरीबी नहीं आएगी और हमेशा पॉजिटिव एनर्जी का प्रभाव होगा. तो आईए जानते हैं वास्तु से जुड़े जरूरी नियम.

भूलकर भी इन जगहों पर नहीं रखें फूल और पौधे

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपने घर पर भूलकर भी प्लास्टिक के फूल और पौधे नहीं रखनी चाहिए. नकली चीजों से नेगेटिव एनर्जी का वास घर पर हो सकता है इसलिए अगर आपको सजावट करनी है तो आप असली फूल और पौधे का इस्तेमाल करें.

रोज साफ सफाई करना है जरूरी (Vastu Tips)

हमारे जीवन में साफ सफाई का काफी ज्यादा महत्व है और कहा जाता है कि साफ सुथरी जगह पर माता लक्ष्मी का वास होता है. जब हम साफ सफाई करते हैं तो ऐसे में हमारे घर और जीवन में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होने लगता है.

तिजोरी से जुड़े नियमों पर रखे ख्याल

अगर आपने अपने घर में तिजोरी रखा है तो इसका काफी ज्यादा महत्व होता है. अगर आपने तिजोरी रखा है तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि इसका मुख उत्तर दिशा की तरफ खुले .

Also Read:VASTU TIPS: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नहीं लगानी चाहिए ऐसी तस्वीरें, वरना परिवार को घेर लेगी मुश्किलें

घर में नहीं रखें मकड़ी का जाल

अगर आपको अपने घर में मकड़ी का जाल दिखाई देता है तो उसे तुरंत वहां से हटा दें क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार इस सुख नहीं माना जाता है. मकड़ी का जाल अगर घर में होता है तो नेगेटिव एनर्जी का संचार होने लगता है और जिंदगी में परेशानी आने लगती है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles