Plant Astrology: बेहद चमत्कारी है यह फूल, घर में इसका पौधा लगाने से भरी रहती है तिजोरी, नहीं होती धन की कमी

Plant Astrology: हरसिंगार का पौधा समुद्र मंथन के दौरान उत्पन्न हुआ था। इस पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। इसके अलावा इसके फूलों को भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी के पूजन के लिए विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है।

Plant Astrology:  हरसिंगार जिसे पारिजात के पौधे के नाम से भी जाना जाता है, हिंदू धर्म के सबसे पवित्र माने जाने वाले पौधों में से एक है। यह एकमात्र ऐसा पौधा है जिसके फूलों को तोड़कर नहीं बल्कि जो फूल अपने आप पेड़ से टूट कर गिर जाते हैं उन्हें पूजा के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

मान्यताओं के अनुसार, हरसिंगार का पौधा समुद्र मंथन के दौरान उत्पन्न हुआ था। इस पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है। इसके अलावा इसके फूलों को भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी के पूजन के लिए विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है। पारिजात के फूल के कुछ ऐसे उपाय भी हैं जिन्हें करने से जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। तो आइए जानते हैं पारिजात के फूल के कुछ उपाय के बारे में…

शादी के उपाय (Plant Astrology) 

अगर आपके घर में शादी-विवाह में अड़चनें आ रही हैं तो मंगलवार के दिन नारंगी रंग के कपड़े में हरसिंगार के फूलों को हल्दी की गांठ के साथ बांधकर, घर के मंदिर में माता गौरी की तस्वीर के पास रख देना चाहिए। इस उपाय से विवाह के योग जल्द ही बंधते हैं। वहीं अगर नौकरी में समस्या आ रही है, तो मंगलवार के दिन इसके फूलों का गुच्छा लाल रंग के कपड़े में लपेटकर माता लक्ष्मी के पास रख देना चाहिए।

कर्ज से हैं परेशान करें ये उपाय

यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं, तो आपको हरसिंगार के पौधे की जड़ का छोटा सा टुकड़ा घर में पैसे वाले स्थान पर रख देना चाहिए। इस उपाय को करने से जल्द ही धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है।

Also Read:Dharm Visesh: अगस्त में बुध और सूर्य देव की चाल में होगा परिवर्तन, इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

वास्तु दोष के लिए करें ये उपाय (Plant Astrology)

अगर आपके घर में किसी प्रकार का वास्तु दोष है, तो अपने घर की पूर्व या उत्तर दिशा में पारिजात का पौधा लगाएं। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर हो जाता है, साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव भी कम हो जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles