Raksha Bandhan 2023 : रक्षाबंधन पर बन रहा है विशेष योग, इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ

Raksha Bandhan 2023 : रक्षाबंधन सावन की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है, जब भद्रा का साया भी होता है। वहीं शनि और चंद्रमा कुंभ राशि......

Raksha Bandhan 2023 : रक्षाबंधन सावन की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है, जब भद्रा का साया भी होता है। वहीं शनि और चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान हैं, जो कुछ राशियों के लिए बेहद अनुकूल है।

रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है. इस दिन बहनें अपने भाइयों को रक्षा सूत्र (राखी 2023) बांधती हैं और जीवन भर उनकी रक्षा करने का वादा करती हैं। हालाँकि, यह त्यौहार हिंदू धर्म के लिए विशेष माना जाता है। उस दिन शुभ मुहूर्त में ही राखी बांधी जाती है.

Raksha Bandhan 2023 : यह त्यौहार सावन की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। इस बार रक्षाबंधन पर्व के दिन भद्रा का साया भी है। वहीं शनि और चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान हैं, जो कुछ राशियों के लिए बेहद अनुकूल है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन धृति और अतिगंड योग भी बनेगा। आइए जानते हैं कि रक्षा बंधन का दिन (Rashifal on Rashifal) किस राशि के लोगों के लिए लाभकारी है।

Also Read :- Chamatkari Totke : बुरे दिन से बचने के लिए अपनाएं ये चमत्कारी टोटके, होंगे कई फायदे

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए रक्षाबंधन का दिन बहुत लाभकारी है, इस दिन परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। स्वास्थ्य बेहतर दिख रहा है, व्यवसाय में सफलता और सम्मान मिलेगा। राखी बांधते समय भाई को चंदन लगाएं।

मकर

रक्षाबंधन का दिन मकर राशि वालों के लिए खास होता है। इस दिन बहनों को अपने भाइयों से मनचाहा उपहार मिलता है। वहीं बिजनेस में थोड़ा सावधान रहने की वजह भी है और धन लाभ के अवसर भी। अपने भाई को दही और कुमकुम का टीका लगाएं.

मीन राशि

मीन राशि वालों को रक्षाबंधन के दिन शुभ समाचार मिल सकता है। आपका दिन शुभ हो। रुके हुए काम ख़त्म होने वाले हैं। यह जीवन साथी के पूर्ण सहयोग से मिलता है। राखी बांधते समय घी के दीपक से भाई की आरती उतारें।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी के आधार पर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूरी तरह सत्य और सटीक है, कृपया इसका उपयोग करने से पहले क्षेत्र के विशेषज्ञ से परामर्श लें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles