सिंह राशि में बनेगा चतुर्ग्रही योग का दुर्लभ संयोग, 3 राशि वालों को जॉब-बिजनेस में होगी खूब तरक्की

Chaturgrahi Yog in Leo Augugust Horoscope 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सभी ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं. ऐसे में अगस्त का महीना भी ग्रह-गोचर के नजरिए से खास रहने वाला है. दरअसल अगस्त में सूर्य और बुध दोनों ही ग्रह सिंह राशि में रहेंगे. इसके अलावा इस राशि में शुक्र और चंद्रमा की भी मौजूदगी रहेगी. ऐसे में सिंह राशि में चार ग्रहों का खास चतुर्ग्रही योग बनेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वर्षों बाद सिंह राशि में चतुर्गही योग का खास संयोग बनने जा रहा है, इसलिए यह चतुर्ग्रही योग सिंह समेत कई राशियों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा. आइए जानते हैं सिंह राशि में बनने वाला चतुर्ग्रही योग और किन राशि वालों के जीवन में खास परिवर्तन लाएगा.

सिंह राशि

ज्योतिषीय गणना के अनुसार चूंकि, चतुर्ग्रही योग का निर्माण सिंह राशि में ही होगा. ऐसे में इस राशि से जुड़े जातकों के लिए चार ग्रहों का खास योग शुभ और लाभकारी साबित होगा. चार ग्रहों के शुभ प्रभाव से सिंह राशि से जुड़े लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. अगस्त में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. इसके अलावा जो कार्य लंबे समय से अटके हुए थे वे सफलतापूर्क संपन्न होंगे. करियर में अच्छा ग्रोथ देखने को मिलेगा. नौकरी में बदलाव करना चाहेंगे तो इस दौरान शुभ अवसर मिलेगा. जॉब करने वालों को इस दौरान प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. सैलरी में बढ़ोतरी के भी आसार हैं. कोई बड़ी मनोकामना पूर्ण होगी. अविवाहित लोगों की शादी पक्की हो सकती है. वहीं, शादीशुदा लोगों के वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी.

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चूंकि वृश्चिक राशि के कर्म भाव में चतुर्ग्रही योग का खास संयोग बनेगा. ऐसे में इस दौरान नौकरी-व्यापार में किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ होगी. व्यापार करने वालों को धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. धन लाभ का सुनहरा अवसर नजर आएगा. इसके साथ ही जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें मनचाही नौकरी मिल सकती है. बिजनेस करने वालों को व्यापार से जबरदस्त धन लाभ होगा. मनोकामना पूर्ति का योग है.

धनु राशि

इस राशि वालों की कुंडली के नौवें भाव में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा. ऐसे में इस दौरान भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. बौद्धिक क्षमता में विकास होगा. अधूरे कार्य पूरे होंगे. इस दौरान अपना पूरा ध्यान अपने लक्ष्य पर लगाएंगे, जिसका लाभ देखने को मिलेगा. व्यापार करने वालों को इस दौरान विदेश यात्रा का योग बनेगा जो लाभाकारी साबित होगा. जॉब करने वालों को कार्यस्थल पर कद ऊंचा होगा. साथ ही प्रमोशन और वेतन वृद्धि का भी लाभ मिल सकता है. घर-परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होगा. वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा.

यह भी पढ़ें: 90 साल बाद रक्षा बंधन पर बनने जा रहे हैं 4 अद्भुत संयोग, राखी बांधने के लिए ये रहा शुभ मुहूर्त

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles