Rose Flower Vastu : एक गुलाब से पूरी होगी मनोकामना, 11 मंगलवार तक करें ये उपाय

Rose Flower Vastu : मंगलवार को भगवान हनुमान जी के साथ मां मंगला गौरी की भी पूजा होती है। माता गौरी के अधीन सभी ग्रह माने गए हैं इसलिए मां गौरी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को गुलाब का फूल समर्पित करें।

Rose Flower Vastu : हिंदू धर्म में पूजा पाठ में फूलों का अधिक महत्व होता है। बिना फूल अर्पित किए कोई भी पूजा भगवान को स्वीकार नहीं होती है। वास्तु शास्त्र में भी फूलों का महत्त्व बताया गया है। अलग-अलग देवी देवता को प्रसन्न करने के लिए भिन्न-भिन्न फूलों का उपयोग बताया गया है। इनमें गुलाब के फूल  मनोकामना पूर्ति का सबसे प्रबल उपाय है। ज्योतिषाचार्य वास्तु विशेषज्ञ डॉ आरती दहिया ने बताया कि गुलाब के फूल से भगवान हनुमान जी को आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है।

गुलाब के फूल के अचूक उपाय

वास्तुशास्त्र में गुलाब के उपाय अचूक माने गए हैं। गुलाब के फूल से आप देवी देवताओं को प्रसन्न कर उनसे मनोकामना की पूर्ति करा सकते हैं। गुलाब के फूल के उपाय से देवता भी वश में हो जाते हैं।

 

हनुमान जी को चढ़ाएं गुलाब 

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी को गुलाब का फूल विशेष पूजा का समर्पित करने से मनोकामना पूरी होती है। भगवान हनुमान जी को 11 मंगलवार तक एक गुलाब अर्पित करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है। साथी इस उपाय से घर में सुख और समृद्धि भी बनी रहती है।

मां लक्ष्मी की मिलेगी कृपा

अगर आप हनुमान जी के साथ मां लक्ष्मी को भी प्रसन्न करना चाहते हैं तो गुलाब के फूल के साथ कपूर रख करके माता को अर्पित करें। इस उपाय से मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाएंगे और सदैव आपके साथ ही रहेगी।

शिवलिंग पर चढ़ाएं गुलाब

अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है तो 11 मंगलवार तक गुलाब का फूल शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। जिससे आपकी कुंडली के दोष दूर हो जाएंगे।

गौरी मां को प्रिय है लाल गुलाब

मंगलवार को भगवान हनुमान जी के साथ मां मंगला गौरी की भी पूजा होती है मां गौरी माता पार्वती का ही स्वरुप है। माता गौरी के अधीन सभी ग्रह माने गए हैं इसलिए मां गौरी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को गुलाब का फूल समर्पित करें। इससे गोरी मन प्रसन्न हो जाएगी और आपकी कुंडली के सारे दोस्त दूर कर देंगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles