Home धर्म/ज्योतिष Sawan Budhwar Ke Upay : सावन के पांचवें बुधवार को आज जरूर...

Sawan Budhwar Ke Upay : सावन के पांचवें बुधवार को आज जरूर करें ये पांच उपाय, फिर देखें कमाल

Sawan Budhwar Ke Upay: आज सावन मास का पांचवा बुधवार है। आज के दिन शिव की विशेष पूजा अर्चना करने से जातक के जीवन विघ्न दूर होता है और बंद किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं।

Sawan Budhwar Ke Upay

Sawan Budhwar Ke Upay: आज 2 अगस्त 2023, श्रावण (अधिक), कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि और दिन बुधवार है। आज सावन मास का पांचवां बुधवार है। सावन महीने में पड़ने वाले बुधवार के दिन का अपना खास महत्व होता है। सावन का महीना भगवान शिव शंकर को समर्पित है, लेकिन इस महीने में माता पार्वती और गणपति, गजानन की भी खास पूजा-अर्चना और उपासना  की जाती है। 

आइये आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं सावन के बुधवार (Sawan Budhwar Ke Upay) को किए जाने वाले कुछ चमत्कारिक उपायों के बारे में…

यह भी पढ़ें-  मेष वृषभ, कन्या समेत इनकी होगी तरक्की, जानें बुधवार का राशिफल

सावन के बुधवार को करें ये अचूक उपाय 

  1. बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करें। भगवान गणेश जी के मंदिर जाएं और उनकी आरती उतारें। उन्हें लड्डूओं का भोग अर्पित करें। साथ ही गाय को हरी घास खिलाएं और भगवान गणेश को सिंदूर अर्पित करें। ऐसा करने से जीवन में आने वाली सभी परेशानियों का अंत हो जाता है।
  2. बुधवार के दिन श्री गणेश जी के बीज मंत्र ‘ॐ गं गणपतये नमः’ का जाप जरूर करें। ऐसा करने से बुद्धि और ज्ञान का विकास होता है। शिक्षा में सफलता की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को बुधवार के दिन या नित्यप्रति भी इस मंत्र का जितना संभव हो सके जप अवश्य करें।
  3. अगर बुधवार के दिन भगवान गणेश के साथ-साथ मां दुर्गा की पूजा अर्चना करते हैं तो आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बढ़ जाती है। विशेष लाभ प्राप्त करने के लिए बुधवार के दिन ‘ॐ ग्लौम गणपतयै नमः’ मंत्र का जाप जरूर करें। साथ ही गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं।
  4. बुधवार के दिन भगवान गणेश को 21 दूर्वा गणेश जी के मंदिर में चढ़ाएं। मान्यता है ऐसा करने से जीवन में परेशानियां नहीं आती हैं। मानसिक शांति के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें।
  5. बुधवार के दिन अगर किसी जरूरी काम पर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय सिंदूर का तिलक जरूर लगाएं। ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य ज्योतिष पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

यह भी पढ़ें- आज का पंचांग, लगेगा पंचक, इस मुहूर्त में कर सकेंगे शुभ कार्य, जानें बुधवार का पंचांग

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें। 

Exit mobile version