Shani ratn tips:शनि देव को बेहद प्रिय होते हैं यह 3 रत्न, पहनते ही खुल जाती है किस्मत,खत्म होती है सारी समस्याएं

रतन शास्त्र के अनुसार अगर आप नीलम के साथ कुछ रत्न को धारण करेंगे तो आपकी जिंदगी की परेशानियां दूर हो जाएगी। इसको पहनने से शनि देव भी प्रसन्न होते हैं।

Shani ratn tips: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कुंडली में ग्रहों की स्थिति बदलती है तो इंसान के जीवन पर इसका काफी बड़ा प्रभाव पड़ता है।व्यक्ति के ऊपर ग्रहण के बदलने से शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है।इससे इंसान के जीवन पर अच्छा और बड़ा दोनों प्रभाव पड़ता है। यदि किसी के जिंदगी में शनि देव का बुरा प्रभाव पड़ता है तो उसका जीवन कष्टदाई हो जाता है।

मान्यताओं के अनुसार यदि शनि देव की बुरी दृष्टि किसी इंसान पर पड़ जाए तो उसकी जिंदगी दुख और बढ़ाओ से घिर जाता है। लेकिन कुछ ऐसे रत्न है जिसको धारण करने से आप शनि देव के बुरे प्रभाव से बच जाएंगे और आपकी जिंदगी में खुशी आएगी।

Shani ratn tips: इन रतन के धारण करने से शनि देव रहते हैं ख़ुश

फिरोजा रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक की कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उसे मजबूत करने के लिए जातक को फिरोजा रत्न धारण करना चाहिए। मान्यता के अनुसार फिरोजा रत्न धारण करने से गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है इसके साथ ही जातक के अंदर कॉन्फिडेंस की बढ़ोतरी होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो भी व्यक्ति इस रन को धारण करता है उसके घर में कलेश नहीं होता ह।

Also Read:Vastu Tips:घर के मुख्य द्वार पर भूलकर भी ना रखें यह चीजे,वरना जिंदगी भर कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा

लाजवर्त रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के प्रकोप को कम करने के लिए जातक को लाजवर्त रत्न जरूर पहनना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति इस धातु को ग्रहण करता है तो उसे शनि राहु और केतु तीनों ग्रहों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति मिलती है। इस रन को धारण करने से जिंदगी के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। रतन शास्त्र के अनुसार अगर आप इस रन को धारण करेंगे तो आपकी जिंदगी में आने वाली सभी परेशानियां मिनट में दूर हो जाएगी।

नीलम रत्न

जिस व्यक्ति के कुंडली में शनि का महादशी साडेसाती और ढइया का शुभ प्रभाव होता है उसे जरूर ही नीलम रत्न पहनना चाहिए। इसको धारण करने से जिंदगी में आ रहे सभी तरह की परेशानियां चुटकियों में दूर हो जाती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles