सूर्य-शनि का षडाष्टक योग 5 राशियों के लिए बेहद अशुभ, जीवन में मचेगी उथल-पुथल! रहें सावधान

Shani Surya Shadashtak Yoga: सूर्य-शनि का षडाष्टक योग 5 राशियों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस योग से प्रभाव से जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा, जानिए.

Shani Surya Shadashtak Yoga: ज्योतिषीय गणना के अनुसार सूर्य देव 16 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं. सूर्य देव इस स्थिति में 16 अगस्त तक रहेंगे.सूर्य के गोचर और शनि के अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मौजूदगी की वजह से षडाष्टक योग का निर्माण हुआ है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सूर्य और शनि एक दूसरे के छठे और आठवें भाव में मौजूद होते हैं तो षडाष्टक योग बनता है. सूर्य-शनि के षडाष्टक योग को ज्योतिष में अच्छा नहीं माना गया है. ऐसे में इस योग के प्रभाव से कुछ राशियां प्रभावित हो सकती हैं.आइए जानते हैं कि षडाष्टक योग से किन राशियों को प्रभावित करेगा.

कर्क राशि

कर्क राशि के लिए शनि-सूर्य का षडाष्टक योग अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस दौरान आत्मविश्वास में कमी रहेगी. किसी भी काम के प्रति साहस का अभाव रहेगा. धन की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा वालों को इस दौरान बेहद सतर्क रहना होगा. धन का निवेश करने से पहले अच्छे से विचार करना होगा, अन्यथा भारी आर्थिक नुकसान हो सकता है.मानसिक तनाव रहेगा. अनावश्यक कार्यों में समय व्यतीत होगा.

सिंह राशि

षडाष्टक योग के प्रभाव से सिंह राशि से जुड़े लोगों को अनेक प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल जैसी स्थित बन सकती है. ऐसे में 16 अकस्त तक पारिवारिक जीवन को लेकर खास सतर्क रहना होगा. लाइफ पार्टनर की बातों का खास ख्याल रखना होगा, अन्यथा मुश्किल में पड़ सकते हैं.

कन्या राशि

सूर्य-शनि की स्थिति कन्या राशि से संबंध रखने वालों के लिए ठीक नहीं है. शनि-सूर्य के षडाष्टक योग के प्रभाव से विरोधी हावी हो सकते हैं. कार्यस्थल पर राजनीति का शिकार हो सकते हैं. व्यापार में धन से जुड़े मामलों में बेहद सतर्क रहना होगा. आर्थिक नुकसान की संभवना बनेगी. समाजिक जीवन में प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है.

धनु राशि

सूर्य-शनि के षडाष्टक योग के अशुभ प्रभाव से जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान विवादों से बचकर रहना होगा. कानूनी विवाद में फंस सकते हैं. फिजूलखर्ची बढ़ेगी, जिससे मनसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है. नौकरीपेशा वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

कुंभ राशि

षडाष्टक योग के प्रभाव से किसी प्रकार के विवाद में फंस सकते हैं. नौकरी में कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ेगा. दुर्घटना की संभावना है. ऐसे में वाहन चलाते वक्त सावधान रहना होगा. परिस्थितियां विपरीत रहेंगी. कोई भी नया कार्य शुरू करने से बचें.

यह भी पढ़ें- बुध ग्रह का कर्क से सिंह राशि में गोचर, 19 जुलाई से मेष, मिथुन समेत 5 राशियों को चौतरफा फायदा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles