Home धर्म/ज्योतिष Shardiya Navratri 2024: महाअष्टमी को मां दुर्गा को चढ़ाए सुहाग की ये...

Shardiya Navratri 2024: महाअष्टमी को मां दुर्गा को चढ़ाए सुहाग की ये वस्तुएं, सात जन्म तक मिलेगा पति का साथ

Shardiya Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है। घर घर में माता पधारी है और माता रानी के उत्साह पूर्वक पूजा हो रही है। 10 अक्टूबर को महा अष्टमी है। महाष्टमी के दिन सुहाग की वस्तुएं माता को चढ़ाने से अखंड सौभाग्यवती रहने का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

Shardiya Navratri 2024
Shardiya Navratri 2024

Shardiya Navratri 2024:  नवरात्रि हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण त्यौहार है।साल 2024 में शारदीय नवरात्रि का आठवां दिन 10 अक्टूबर को होगा और महा अष्टमी को मां दुर्गा को सोलह सिंगार की वस्तुएं अर्पित करना चाहिए। सोलह सिंगार की सभी वस्तुएं अर्पित करने से मां दुर्गा प्रसन्न होती है और भक्त को अखंड सौभाग्यवती रहने का वरदान प्राप्त करती है।

मां दुर्गा को अर्पित करें सोलह सिंगार कि ये वस्तुएं (Shardiya Navratri 2024)

मां दुर्गा का सोलह श्रृंगार
लाल चुनरी.
चूड़ी.
बिछिया.
इत्र.
सिंदूर.
महावर.
बिंद्दी.
मेहंदी.
काजल.
चोटी.
गले के लिए माला या मंगल सूत्र.
पायल.
नेलपॉलिश.
लिपस्टिक (लाली).
चोटी में लगाने वाला रिबन.
कान की बाली.
नाक में नथ.

माता रानी को महा अष्टमी के दिन सोलह सिंगार की सभी वस्तुएं अर्पित करना चाहिए। इस दिन आपके सुहागन महिलाओं को सिंदूर बिंदी और सोलह सिंगार से जुड़ी वस्तु अर्पित करेंगे तो माता रानी आपको सदा सौभाग्यवती रहने का वरदान प्राप्त करेंगे और सात जन्म तक आपको आपके पति का साथ मिलेगा।

Also Read:Shardiya Navratri: मां दुर्गा की पूजा करते समय इन शक्तिशाली मंत्रो का करें जप, चमक जाएगी फूटी किस्मत, दूर होगी गरीबी

महाष्टमी के दिन करे गरीबों को दान (Shardiya Navratri 2024)

महाष्टमी के दिन आपको दान पुण्य करना चाहिए ऐसा करने से माता रानी प्रसन्न होती है और हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करती है। अगर आपके जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो महा अष्टमी के दिन आप गरीबों को अनाज दान करें ऐसा करने से आपकी परेशानी दूर हो गई और धन-धान्य की प्राप्ति होगी।

अगर नौकरी में कोई बाधा आ रही है तो महा अष्टमी के दिन आप गरीब लोगों को भोजन कारण ऐसा करने से आपकी नौकरी में कोई बाधा नहीं आएगी और आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगा।

Also Read:Shardiya Navratri 2024: स्कंदमाता की पूजा करते समय इस चालीसा का जरूर करें पाठ, अन्न-धन से घर भर देगी मां दुर्गा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version