Shukra Gochar 2024: लक्ष्मी नारायण योग से पलटेगी इन 5 राशियों की तकदीर, शुक्र गोचर कराएगा लाभ ही लाभ

Shukra Gochar 2024 Lakshmi Narayan Yog Horoscope: ज्योतिषीय गणना के अनुसार, 31 जुलाई को शुक्र का गोचर होने वाला है. इस दिन धन का कारक शुक्र सिंह राशि में प्रवेश करेगा, जिससे लक्ष्मी नारायण योग बनेगा. ज्योतिष में शुक्र और बुध को शुभ ग्रह की श्रेणी में रखा गया है. जब ये दो ग्रह एकसाथ होते हैं तो राशियों पर शुभ प्रभाव डालते हैं. साथ ही साथ धन, ऐश्वर्य और सुख में भी वृद्धि होती है. अगस्त में जब लक्ष्मी नारायण योग प्रभाव में होगा तो मेष समेत 5 राशियों के किस्मत के सितारे बुलंद रहेंगे. साथ ही लक्ष्मी-नारायण की कृपा से खूब लाभ होगा. आइए जानते हैं कि शुक्र के गोचर से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग किन पांच राशियों के लिए मंगलकारी है.

मेष राशि

शुक्र के गोचर से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग मेष राशि के लिए अत्यंत शुभ और लाभकारी साबित होगा. इस योग के शुभ प्रभाव से संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग अपनी बुद्धि के इस्तेमाल से अच्छा खासा धन अर्जित करेंगे. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिलेगा. नौकरीपेशा वालों को प्रमोशन और वेतन में वृद्धि की खुशखबरी मिल सकती है. जॉब के कुछ अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं.

कर्क राशि

इस राशि के लिए लक्ष्मी नरायण योग लाभकारी रहने वाला है. लक्ष्मी नारायण योग के शुभ प्रभाव से अचानक धन लाभ की संभावना है. परिवार के सदस्यों से आर्थिक लाभ मिल सकता है. बिजनेस करने वालों के लिए यह समय बेहद लाभकारी रहेगा. इस दौरान धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे. नया वाहन या घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. इसके अलावा लक्ष्मी नारायण योग के प्रभाव से कोई बड़ी मनोकामना पूर्ण होगी.

सिंह राशि

लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण सिंह राशि में होगा. ऐसे में बुध और शुक्र से बनने वाला यह लक्ष्मी नारायण योग बेहद लकी साबित होगा. इस योग के प्रभाव से सौभाग्य में वृद्धि होगी. साथ ही साथ धन लाभ के कई प्रबल योग बनेंगे. बिजनेस करने वालों को इस दौरान आर्थिक निवेश में बड़ी सफलता मिलेगी. धन प्राप्ति के कई साधन बनेंगे. आमदनी में वृद्धि होगी. आत्मविश्वास मजबूत रहेगा. सेहत अच्छी रहने वाली है. तमाम प्रकार की चिंताएं दूर होंगी. अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव मिलेगा.

तुला राशि

लक्ष्मी नारायण योग के शुभ प्रभाव से तुला राशि से जुड़े लोगों की आमदनी बढ़ेगी. कमाई का नया जरिया नजर आएगा. कोई बड़ी मनोकामना पूरी होगी. परिवार के सदस्य यानी बड़े भाई या बहन से आर्थिक लाभ हो सकता है. धन को लेकर जो इच्छाएं अधूरी थीं वो पूरी होंगी. समाज में प्रभाव बढ़ेगा. साथ ही साथ समाजिक कार्यों में यश मिलेगा. ऐश्वर्य और सुख के साधनों में बढ़ोतरी होगी.

धनु राशि

लक्ष्मी नारायण योग धनु राशि के लिए लाभकारी और मंगलकारी रहने वाला है. इस शुभ योग के प्रभाव से जीवन में सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इसके अलावा अमूमन हर क्षेत्र में सफलता प्राप्ति के योग बनेंगे. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. यात्रा से धन लाभ होगा. व्यापारी वर्ग को अतिरिक्त धन लाभ हो सकता है. निवेश से आर्थिक लाभ होगा.

यह भी पढ़ें: 12 साल बाद गुरु ग्रह का शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशियों की लगेगी लॉटरी! होगा जबरदस्त लाभ

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles