Shukra Gochar Venus Transit in Leo: शुक्र का सिंह राशि में गोचर, इन 3 राशियों को बनाएगा अमीर !

Shukra Gochar Venus Transit in Leo: शुक्र ग्रह का कर्क से सिंह राशि में गोचर वृष, सिंह और तुला राशि वालों के भाग्य के द्वार खोलने जैसा साबित हो सकता है।

Shukra Gochar Venus Transit in Leo: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को शुभ और लाभदाता ग्रह माना गया है। शुक्र  को वृषभ और तुला राशियों का स्वामी है। शुक्र मीन राशि के उच्च तो कन्या राशि के नीच भाव में रहता है। शास्त्रों में शुक्र ग्रह को बुध और शनि का सखा ग्रह माना गया है। जबकि शुक्र को सूर्य और चंद्र का शत्रु ग्रह बताया गया है, वहीं बृहस्पति को तटस्थ ग्रह कहा जाता है।

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को धन, ऐश्वर्य, विलासिता, रोमांस, कामुकता, कलात्मकता आदि का कारक माना गया है। जिनकी लोगों की कुण्डली में शुक्र उच्च भाव में रहता है उनका जीवन आनंद में रहता है। मान्यता है कि शुक्र के अत्यधिक प्रभाव वाले जातक वास्तविकता से ज्यादा सुख लिप्त रहते हैं। हालांकि जातक को आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना और जीवन समृद्धि में रहता है।

वहीं कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली का शुक्र कमजोर हो उन्हें कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है। हालांकि शुक्र की चाल से स्थितियां बदलती रही है। इसकी कड़ी में शुक्र देव एकबार फिर आज यानी 2 अक्टूबर को कर्क राशि से गोचर कर सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं। शुक्र के इस गोचर से कुछ राशियों का समय और भाग्य बदलने के साथ-साथ धन लाभ हो सकता है। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए जानते हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन से किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है। 

Shukra Gochar Venus Transit in Leo 

वृष राशि (Taurus Horoscope)

शुक्र का गोचर विषभ राशि वालों के लिए शुभ फलदायी और लाभकर रहेगा। इस दौरान वृष राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में जबर्दस्त धन लाभ हो सकता है। इस दौरान नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। संभव है कि नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ स्थान परिवर्तन होगा। वहीं व्यापार और कारोबार कर रहे जातकों को अटका हुआ पैसा वापस मिलने की प्रबल संभावना है। साथ ही इस राशि के लोगों निवेश से लाभ हो सकता है और ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि की भी संभावना होगी।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

शुक्र का सिंह राशि में गोचर इस राशि के लोगों के लिए भाग्यवर्धक और फायदेमंद साबित हो सकता है। इस दौरान सिंह राशि के लोगों के लिए आमदनी के नए स्रोत खुल सकते हैं। बिजनेस, व्यापार और कारोबार में लगाए हुए पैसों से लाभ होगा। धन की स्थिति अच्छी रहेगी। वहीं नौकरी-पेशा लोगों में प्रमोशन को साथ-साथ सैलरी में बढ़ोतरी का भी लाभ मिल सकता है। इस दौरान पैतृक संपत्ति से लाभ के साथ-साथ अचानक धन लाभ के योग भी बनेंगे है। इसके संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होने की भी प्रबल संभावना रहेगी। 

तुला राशि (Libra Horoscope)

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र का सिंह राशि में गोचर बेहद शुभ रहने वाला है। इस दौरान तुला राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार से लेकर जीवन से जुड़े हर कार्य में सफलता की संभावना रहेगी। शुक्र के इस गोचर के पूरे अवधि के दौरान में धन लाभ के कई मौके मिलेंगे और लाभ भी होगा। बिजनेस और कारोबार कर रहे जातकों को जबरदस्त फायदा हो सकता सकता है। वहीं नौकरी-पेश से जुड़े जातकों को कार्यस्थल पर अपने बॉस और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। जबकि जो जातक नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें शुक्र गोचर के दौरान शुभ समाचार के साथ मन पंसद नौकरी मिलने की संभावना रहेगी। 

यह भी पढ़ें-  

Color Astrology : दिन के हिसाब से कपड़ा पहनें तो हो जाएगी लाइफ चेंज!

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष गणना पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।)

यह भी पढ़ें-    

Vastu Tips For Good Luck: वास्तु के इन उपायों से रातोंरात चमक जाएगी किस्मत, होगी सभी परेशानियां दूर, करें ये उपाय

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles