Singh Varshik Rashifal 2024 : सिंह राशि के लिए अनुकूल रहेगा New Year 2024, आर्थिक स्थिति पर होगा मजबूत

Singh Varshik Rashifal 2024: सिंह राशि के जातकों के लिए नया साल अनुकूल रहेगा। नए साल में इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथी नौकरी, कारोबार से लेकर लव लाइफ तक अच्छी रहेगी।

Singh Varshik Rashifal 2024, Leo Horoscope 2024, Annual Horoscope 2024: सिंह राशि के जातकों के लिए यह साल New Year 2024 अनुकूल रहने वाला है। साल 2023 के मुकाबले नए साल में इन्हें नौकरी, कारोबार, प्रेम संबध, पारिवारिक और समाजिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपने साथ-साथ माता-पिता का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। पढ़ाई और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को नए साल में सुखद और शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं।आइये आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से विस्तार में जानते हैं सिंह राशि के जातकों के लिए नया साल 2024 क्या कुछ खास लेकर आने वाला है।

सिंह राशि के जातकों की ग्रहों कि स्थिति  

  • पूरे साल न्याय के देवता शनि देव सिंह राशि के सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे। जो आपको मजबूत व्यक्तित्व के स्वामी बनाने में मदद करेग। साथ ही समाजिक, परिवारिक और वैवाहिक जीवन को मजबूती आएगी। साथ जीवन साथी के दांपत्य जीवन में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और नौकरी के साथ-साथ व्यापार में आय के साधनों में वृद्धि होने के भी योग बनेंगे। इस दौरान धार्मिक और लंबी यात्रा के योग बनेंगे। विदेश जाने का भी मौका मिल सकता है।
  • वहीं गुरुदेव बृहस्पति महाराज साल की शुरुआत में नवम भाव में रहकर सिंह राशि के जातकों समय पर सही फैसला लेने में मदद करेंगे। धर्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और घर पर किसी बड़े धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करवा सकते हैं। माता-पिता के साथ संबंध में सुधार आएगा। 1 मई के बाद देवगुरु बृहस्पति दशम भाव में विरामजमान होंगे। इससे नौकरी और व्यापार में स्थिति मजबूत होगी।
  • हालांकि राहु महाराज के पूरे साल अष्टम भाव में रहने के कारण सिंह राशि के लोगों को अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना पड़ेगा। जबकि केतु सिंह राशि के दूसरे भाव में गोचर करेंगे। शुक्र और बुध चौथे भाव में गोचर कर स्थिति को अनुकूल बनाएगा। मंगल और सूर्य पंचम भाव में रहेंगे। सिंह राशि के जातकों के लिए 9 में से 5 ग्रह शुभ गोचर में चल रहे हैं।

सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ समय

  • 14 जनवरी से 14 फरवरी तक समय शुभ और अनुकूल रहेगा।
  • 15 मई से 15 जुलाई तक सूर्य शुभ गोचर में रहेंगे।
  • 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक का समय आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा।

सिंह राशि शुभ अंक 2024 (Leo Lucky Number 2024)
सिंह राशि जातकों के लिए नए साल 2024 में 1 और 9 शुभ अंक होगा।

सिंह राशि वालों के लिए 2024 में विशेष उपाय (Upay For Leo In 2024)

  • न्याय के देवता शनिदेव की नियमित पूजा-अर्चना से जीवन के कई क्षेत्रों में चल रही अनिश्चितताएं दूर होगी। साथ ही शनिवार के दिन छाया दान काफी हितकारी रहेगा।
  • नियमित रुप से भगवान सूर्य की पूजा और उन्हें अर्घ्य देने से धन और यश की प्राप्ति होगी।
  • माता जगदंबा दुर्गा की भक्ति भाव पूजा-अराधना से शत्रुओं का नाश होगा।

सिंह लव राशिफल 2024 (Leo Love Horoscope 2024)

सिंह राशि वालों के लिए नए साल की शुरआत में प्रेम में थोड़ा तनाव रह सकता है। इस दौरान इनके लिए वाद विवाद से बचने और गुस्से पर नियंत्रण हितकर रहेगा। साल के मध्य में प्रेमी और जीवनसाथी के बीच प्रेम बढ़ेगा और संबंध मजबूत होंगे। सितंबर के बाद समय अनुकूल साबित होगा। आपका आपके प्रियतम से प्रेम संबंध मजबूत होंगे और आपका इसका भरपूर लुत्फ भी उठाएंगे। अपने प्रेम संबध यानी रिश्ते कोई नाम देने की कोशिश भी करेंगे।

सिंह फैमली राशिफल 2024 (Leo Family Horoscope 2024)

साल 2024 में आपका पारिवारिक और सामाजिक जीवन मिश्रित फलदायी रहेगा। पूरे साल परिवार का साथ मिलेगा और लाभ भी होगा। माता पिता से संबंध बहुत अच्छे रहेंगे और उनका आपका भरपूर स्नेह मिलेगा। घर में सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और खुशी का माहौल रहेगा।

सिंह करियर राशिफल 2024 (Leo Career Horoscope 2024)

सिंह राशि के जातकों को साल 2024 में मेहनत का फल मिलेगा और भाग्य भी साथ देगा। नौकरी की प्राप्ति होगी या फिर परिवर्तन कर सकते हैं। पढ़ाई कर रहे या फिर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को शुभ समाचार मिलेगा और उन्हें सफलता मिलेगी।

सिंह आर्थिक राशिफल 2024 (Leo Financial Horoscope 2024)

नए साल में सिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और अतिरिक्त धन लाभ के योग बनेंगे। हालांकि खर्चों पर नियंत्रण की जरूरत होगी। आय और व्यय में संतुलन बनाये रखना हितकर रहेगा। व्यापार और कारोबार में नए अनुबंध प्राप्त होंगे जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

नए साल 2024 में आपको अपने और अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत होगी। सेहत के प्रति लापरवाही आपको परेशानी डाल सकता है। पेट, बुखार और सिरदर्द जैसी समस्याएं आपको बीच-बीच में परेशान कर सकती हैं। मार्च से जून के बीच पिता के सेहत का खास ध्यान रखने की जरूरत, बीमार पड़ सकते हैंं।

यह भी पढ़ें-  इनके लिए शानदार, जानदार, जबरदस्त और जिन्दाबाद रहेगा नया साल 2024, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी से जानें अपना हाल

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Singh Varshik Rashifal 2024, Leo Horoscope 2024, Annual Horoscope 2024 ज्योतिष शास्त्र और ज्योतिष गणना पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles