Home धर्म/ज्योतिष Kartik Purnima 2023:कार्तिक पूर्णिमा पर इन राशियों के लिए बन रहा है...

Kartik Purnima 2023:कार्तिक पूर्णिमा पर इन राशियों के लिए बन रहा है बेहद शुभ योग,4 राशियों पर मां लक्ष्मी होगी मेहरबान,जाने विस्तार से

कार्तिक पूर्णिमा हिंदू धर्म का एक बहुत बड़ा त्यौहार है। इस दिन भगवान विष्णु और महालक्ष्मी की पूजा की जाती है।

Kartik Purnima 2023: कार्तिक का महीना हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है। हिंदू धर्म में इस महीने को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित किया गया है। इस महीने की पूर्णिमा की तिथि को मां लक्ष्मी से संबंधित माना गया है। कार्तिक पूर्णिमा का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है और इस दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की उपासना की जाती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवंबर माह में पढ़ने वाले पूर्णिमा को बीबर मून कहा जाता है। इस साल बीबर मून का खास संजोग 27 नवंबर को देखने को मिलेगा। कुछ राशियों के लिए यह बेहद ही शुभ साबित होने वाला है।

 Kartik Purnima 2023 चंद्रमा की बरसेगी इन राशियों पर कृपा

वेदों में चंद्रमा को मन का कारक कहा जाता है और इसके लिए यजुर्वेद में एक खास मंत्र का उच्चारण किया गया है। पूर्णिमा के दिन चंद्रमा की स्थिति में परिवर्तन होने से राशियों के जिंदगी में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। तो आईए जानते हैं किन राशियों के लिए शुभ होगा कार्तिक पूर्णिमा….

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए कार्तिक पूर्णिमा का महीना बेहद ही शुभ माना जाता है। इस दिन चंद्रमा की स्थिति में बदलाव होने से वृषभ राशि की जिंदगी में भी बदलाव होगा। इस राशि की आमदनी में बढ़ोतरी होगी साथ ही नौकरी में उन्नति का योग बन रहा है।

Also Read:Chhath Puja Vidhi: महापर्व छठ में व्रती महिलाएं मांग से नाक तक क्यों लगाती है सिंदूर? जानें- कारण

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के गणना के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा पर बनने वाले बीबर मून का खास प्रभाव कन्या राशि पर पड़ेगा। यह कन्या राशि के लिए बेहद मंगलकारी होगा। इस दिन चंद्रमा की स्थिति में बदलाव होगा और इससे कार्तिक पूर्णिमा से जीवन में सुविधा और सकारात्मक का संचार होगा। कार्तिक पूर्णिमा को आप अगर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगे।

तुला राशि

तुला राशि के लिए भी कार्तिक पूर्णिमा बेहद खास होने वाला है। चंद्रमा की स्थिति में बदलाव होने से मानसिक विकार दूर होगा। इसके साथ ही तुला राशि वालों को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्रदान होगी। नौकरी व्यापार में तरक्की मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लिए भी कार्तिक पूर्णिमा बेहद शुभ माना जाएगा। चंद्रमा की स्थिति में बदलाव होना मकर राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ माना जाता है। मकर राशि के जातकों के मानसिक विकारों से छुटकारा मिलेगा और नौकरी में पदोन्नति मिलेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version