Sunlight Benefits: घर की नकारात्मकता को खत्म करने में सूर्य की किरण का जानें क्या है प्रभाव

Sunlight Benefits: वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्य की किरणें घर के अंदर आनी चाहिए। घर के अधिकांश हिस्सों में सूर्य की रोशनी पड़ने से उस स्थान के कई दोष समाप्त हो जाते हैं....

Sunlight Benefits: वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्य की किरणें घर के अंदर आनी चाहिए। घर के अधिकांश हिस्सों में सूर्य की रोशनी पड़ने से उस स्थान के कई दोष समाप्त हो जाते हैं। सूर्य सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड का आधार है। सूर्य ऊर्जा और रचनात्मकता का कारक ग्रह है। पृथ्वी पर जीवन सूर्य की ऊर्जा के कारण ही अस्तित्व में है। पंचतत्वों में से एक सूर्य का वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व है। सूर्य देव को अग्नि का रूप माना जाता है इसलिए वास्तु शास्त्र में सूर्य का विशेष महत्व माना जाता है।

Sunlight Benefits: वास्तु शास्त्र में सूर्य का विशेष महत्व माना जाता है

जिस घर में अँधेरा कमरा हो या जिस घर में सूरज की रोशनी नहीं आती हो, उस घर में कीड़े-मकोड़े और सीलन ज्यादा होगी। वहां रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। अगर घर में सूरज की रोशनी आती है तो शहरवासी ऊर्जावान महसूस करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह कहा गया है। जिस घर पर सूर्य की रोशनी पड़ती है वहां के लोगों का आत्मविश्वास भी बढ़ता है।

यह भी पढ़े:- Ganesh Bhagwan: जानें गणेश भगवान की पूजा करते समय क्या चढ़ाना चाहिए

कमरे में सूर्य की रोशनी आने से लाभ मिलता है

घर के जिन कमरों में सूरज की रोशनी आती है वहां अधिक ऊर्जा होती है। सूर्य की रोशनी से घर की नकारात्मकता खत्म हो जाती है। जिस घर में सूरज की रोशनी नहीं पहुंचती वहां रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य अक्सर खराब रहता है। अंधेरे कमरों में या जहां सूरज की रोशनी नहीं आती, वहां रहने वाले लोगों का आत्मविश्वास कम होता है। ऐसे लोगों की जीवन शक्ति भी कम हो जाती है। ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि रसोई और बाथरूम तक भी सूर्य की रोशनी पहुंचे। घर में कृत्रिम रोशनी का प्रयोग कम से कम करना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles