Sawan 2024: इस बार प्रीति और सिद्धि योग में शुरू होगा सावन, 72 साल बनेगा अद्भुत संयोग, बरसेगी भगवान शिव की कृपा

Sawan 2024: सावन का महीना बहुत ही पवित्र होता है और सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाती है. सावन के महीने में इस बार कुछ शुभ संयोग बनेंगे जिससे आपकी किस्मत चमकेगी.

Sawan 2024: सावन का महीना भगवान शिव को काफी ज्यादा प्रिय है इसलिए सावन के महीने का काफी ज्यादा महत्व है. सावन में ग्रह नक्षत्र के कई अद्भुत संयोग बना रहे हैं यही वजह है कि यह सावन काफी ज्यादा शुभ है. आपको बता दे कि इस बार सावन के अवसर पर पांच शुभ संयोग बना रहे हैं और कहा जाता है कि सावन में ऐसा अद्भुत संयोग 72 साल के बाद ही बनता है.

जानें कब से शुरू हो रहा है सावन का महीना (Sawan 2024)

इस साल 22 जुलाई से सावन का महीना शुरू होगा और सावन के महीने के पहले सोमवार को अद्भुत संजोग बन रहा है.इसके साथ ही इस दिन प्रीति योग, आयुष्मान योग और सर्वार्थ सिद्धि योग का अद्भुत संयोग बन रहा है. सावन के महीने की शुरुआत सोमवार को और समापन भी सोमवार को हो रहा है यही वजह है कि इस बार दुर्लभ संजोग बन रहा है.

आप अगर अपनी जिंदगी में खुशी चाहते हैं तो आपको सावन में शिवलिंग का जलाभिषेक करना चाहिए. इससे आपकी जिंदगी में खुशी आएगी और जिंदगी के सभी तकलीफ दूर हो जाएंगे.

सावन के पहले दिन बन रहा है प्रीति और सिद्धि योग

पंचाग के अनुसार 21 जुलाई की रात 11 बजकर 11 मिनट पर प्रीति योग की शुरुआत होगी, जो अगले दिन यानी 22 जुलाई की रात 8 बजकर 50 मिनट तक रहेगा. इसके अलावा पूरे दिन सिद्धि योग बना रहेगा.

इस दिन कब से शुरू होगा आयुष्मान योग? (Sawan 2024)

सावन मास की पहली सोमवारी पर आयुष्मान योग बन रहा है. आयुष्मान योग की शुरुआत 22 जुलाई की रात 8 बजकर 50 मिनट पर होगी, जो अगले दिन 23 जुलाई तक रहेगा. इस योग में भगवान शिव की पूजा और अभिषेक से पूरे साल आयुष्मान होने का वरदान मिलेगा.

Also Read:Dharm Visesh: फटे कपड़े पहनने से रुक जाता है घर का बरकत, शुक्र ग्रह होता है कमजोर, जानिए फटे कपड़े पहनने का नुकसान

सावन सोमवार लिस्ट

– 10 जुलाई को सावन का पहला सोमवार (First Monday of Sawan)
– 17 जुलाई को सावन का दूसरा सोमवार (Second Monday of Sawan)
– 24 जुलाई को सावन का तीसरा सोमवार (Third Monday of Sawan)
– 31 जुलाई को सावन का चौथा सोमवार (Fourth Monday of Sawan)
– 07 अगस्त को सावन का पांचवा सोमवार (Fifth Monday of Sawan)

Also Read:Health News: तोरई की सब्जी देखकर बना लेते हैं मुंह तो जान ले इसके फायदे, ये बीमारियां करता है दूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles