Dharm: सभी पापों का नाश कर देता है यह पेड़, इसकी पूजा करने से धन की कमी होती है दूर

Dharm: बरगद के पेड़ का हिंदू धर्म में काफी महत्व है. इसकी पूजा करने से जिंदगी की सभी परेशानियां दूर हो जाती है और व्यक्ति के जिंदगी में खुशियां आती है.

Dharm: ज्योतिष शास्त्र में बरगद के पेड़ का काफी ज्यादा महत्व है और इसे बट वृक्ष के नाम से जाना जाता है। बट वृक्ष के पेड़ के नीचे कुछ खास उपाय करने से जिंदगी के सभी समस्याएं दूर हो जाती है इसके साथ ही घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है।

बरगद के पेड़ को हिंदू धर्म में पूजनीय और पवित्र माना जाता है और हिंदू धर्म के अनुसार इसमें त्रिदेव यानी कि ब्रह्मा विष्णु महेश का वास होता है। अक्सर मंदिरों में बरगद का पेड़ और पीपल का पेड़ जरूर लगाया जाता है क्योंकि इसमें देवी देवता वास करते हैं। वट सावित्री के दिन सुहागिन महिलाएं बरगद के पेड़ की पूजा करती है और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं।

इस उपाय से पूरी होंगी सभी मनोकामनाएं (Dharm)

हर शाम को बरगद के पेड़ के नीचे देसी घी का दीपक जलाकर विष्णु भगवान का ध्यान करें। इससे विष्णु भगवान प्रसन्न होते हैं और जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है। बरगद के पेड़ में चारों ओर सूती धागा लपेटकर पूजा करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती हैं।

Also Read:Dharm Visesh: आप भी मंदिर से लौटते समय बजाते हैं घंटी? तो हो जाएं सावधान, ऐसा करने से नाराज हो सकते हैं भगवान

इस दिन करें ये उपाय

शनिवार के दिन बरगद के तने पर हल्दी और केसर चढ़ाएं। इससे कारोबार में तेजी से मुनाफा होता है। वहीं शुक्रवार के दिन बरगद के पेड़ का एक साबुत पत्ता लेकर उस पर गीली हल्दी से स्वास्तिक बनाएं। फिर इस पत्ते को मंदिर या तिजोरी में रख दें। इससे सभी प्रकार की आर्थिक समस्याएं दूर होने लगती हैं और घर में धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती।

Also Read:Dharm Visesh : जानिए क्यों हिंदू धर्म में बेटियों का पैर छूकर लिया जाता है आशीर्वाद? क्या है इसका धार्मिक मान्यता

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles