Home धर्म/ज्योतिष Tuesday Vastu Tips: मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए करें यह...

Tuesday Vastu Tips: मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए करें यह उपाय, आर्थिक संकटों से मिलेगी मुक्ति

Tuesday Vastu Tips: कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होने से कई तरह की परेशानियां होने लगती है. अगर आपके भी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है तो आपको कुछ उपाय करना चाहिए ताकि आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाए.

Tuesday Vastu Tips

Tuesday Vastu Tips:  सनातन धर्म में मंगलवार को भगवान हनुमान का दिन कहा जाता है. लोग इस दिन भगवान हनुमान की विधि विधान से पूजा पाठ करते हैं और साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से कुंडली में व्याप्त शनि दोष समेत कई दोस्तों से मुक्ति मिलती है.

हनुमान जी की पूजा करने से शनि दोष से मिलती है मुक्ति(Tuesday Vastu Tips)

मंगलवार को विधि विधान से पूजा पाठ करने से शनि देव के प्रकोप से मुक्ति मिलती है. धर्म शास्त्रों के अनुसार स्वर्ण शनिदेव ने हनुमान जी को वचन दिया कि उनकी पूजा करने वाले साधकों को कभी भी शनि देव कष्ट नहीं पहुंचाएंगे. इसलिए जरूरी है कि मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा जरूर करें.

ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने का विधान बताया गया है. इन उपायों को करने से आपकी कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है साथ ही आपकी जिंदगी में आने वाली सभी समस्याएं दूर हो जाती है. अगर आपका मंगल ग्रह कमजोर है तो मंगलवार के दिन आपको यह उपाय करना चाहिए.

Also Read:New Year 2024 Calender Vastu: घर की इस दिशा में लगाएं नए साल 2024 का कैलेंडर, पूरे साल पैसा लुटाएंगे धन कुबेर

मंगलवार के दिन करें यह उपाय

  1. अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत नहीं है तो मंगलवार के दिन स्नान ध्यान करने के पश्चात आपको लाल रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए. तांबे के पत्र में जल लेना चाहिए और फिर इसमें कुमकुम मिलकर सूर्य देव को पूर्व दिशा में मुख कर जल को अर्ध्य देना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है.
  2. मंगल देव की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन स्नान ध्यान के बाद विधि विधान से हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए ऐसा करने से कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है.
  3. अगर आपकी कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि पूर्वक पूजा करें इसके पश्चात जरूरतमंदों को लाल रंग के वस्त्र दान करें. अब चाहे तो गर्म कपड़े दान कर सकते हैं और इसके अलावा लाल मिर्च और मसूर की दाल दान करें. ऐसा करने से कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है.
  4. आप अगर अपनी कुंडली में मौजूद अशुभ ग्रहण के प्रभाव को दूर करना चाहते हैं तो आपको मंगलवार का व्रत करना चाहिए. 21 मंगलवार का व्रत करने से आपकी कुंडली में अशुभ ग्रहों का प्रभाव खत्म हो जाएगा.

Also Read:Vastu Tips: आम के पत्तों से करें यह उपाय, हमेशा के लिए कर्ज की समस्या से मिल जायेगा छुटकारा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version