Tulsi Root Money Tips : तुलसी सूख जाएं तो जड़ को लाल कपड़े में लपेट कर यहां रख दें, बरसेगा धन

Tulsi Root Money Tips : घर में धन का अभाव हो रहा है और घर की तिजोरी में धन नहीं रुकता है तो तुलसी की जड़ को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी के अंदर रखें।

Tulsi Root Money Tips : सभी के घर में तुलसी का पौधा जरूर होता है। घर में तुलसी का पौधा होना शुभ माना जाता है कहते हैं। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उसे घर में मां लक्ष्मी निवास करती हैं। तुलसी के पौधे में सकारात्मक ऊर्जा होती है, जो मानव के जीवन में सकारात्मक का स्रोत बनती है। मगर क्या आप जानते हैं कि जब तुलसी का पौधा सूख जाए तो उसकी जड़ का क्या करना चाहिए? आज हम आपको तुलसी के पौधे की सूखी जड़ के ऐसे उपाय बताएंगे जिसे करने के बाद आप धनवान हो जाएंगे।

तुलसी की जड़ से बरसेगा धन

वास्तु शास्त्र में तुलसी को बहुत ही पवित्र और पूजनीय माना गया है। तुलसी का पौधा घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधे को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, इन्हें अपनाने से घर में सुख-समृद्धि तो आती ही है। इतना ही नहीं, वास्तु शास्त्र में तुलसी की जड़ को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। इन उपायों को करने से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं।

तुलसी की जड़ को कहां रखें 

तुलसी के पौधे की तरह तुलसी की जड़ भी बहुत उपयोगी और चमत्कारी है। इसलिए तुलसी का पौधा जब सूख जाए तो उसे फेंके नहीं। तुलसी पौधे की सूखी हुई जड़ को एक लाल कपड़े में लपेटकर रख लें। इसके बाद तुलसी की जड़ को घर में जरूरत के हिसाब से कई स्थान पर रख सकते हैं।

ताबीज़ में तुलसी जड़ रखकर पहने

अगर आप धन संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं या फिर आर्थिक स्थिति कमजोर है तो चांदी के ताबीज में तुलसी की जड़ रखें और उसे गले में धारण कर लें। इससे आर्थिक स्थिति की समस्या दूर होती है और व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

पीले कपड़े में लपेटकर कर बाजू में बांधे 

अगर किसी काम में आपको बार-बार विफलता का सामना करना पड़ रहा है या काम होते होते रह जाते हैं, तो तुलसी की जड़ को गंगाजल में धोकर पूजा करें और पीले रंग के कपड़े में बांध लें और इसे संभाल कर रख लें।

तुलसी जड़ पास रखने से शांत होंगे ग्रह

अगर आप अपनी कुंडली में ग्रहों को शांत करना चाहते हैं, तो तुलसी की जड़ का ये उपाय आपके सभी ग्रहों को शांत कर सकता है। इसके लिए तुलसी की जड़ को लाल रंग के कपड़े में बांध लें और ताबीज़ में डालकर अपने पास रख लें। इससे आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

घर की तिजोरी में रखें तुलसी जड़

अगर आपके घर में धन का अभाव हो रहा है और घर की तिजोरी में धन नहीं रुकता है तो तुलसी की जड़ को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी के अंदर रखें। ऐसा करने से आपके घर में धान की कमी नहीं होगी और धन के आए के स्रोत बढ़ते रहेंगे।

चौखट पर तुलसी जड़ बांधने से आयेगा धन

अगर आपके घर से मां लक्ष्मी रूठी हुई है तो तुलसी की सूखी जड़ को किसी भी कपड़े में लपेटकर घर के दरवाजे पर बांध दे। ऐसा करने के बाद मां लक्ष्मी आपके घर आना कभी नहीं भूलेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles