Home धर्म/ज्योतिष Tulsi Upay For Wealth: तुलसी जी से जुड़े ये छोटे-छोटे उपाय दूर...

Tulsi Upay For Wealth: तुलसी जी से जुड़े ये छोटे-छोटे उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी, पूरे साल रहेगा मां लक्ष्मी का वास

Tulsi Upay For Wealth: तुलसी का पौधा हिन्दु धर्म में काफी शुभ माना जाता है। लगभग सभी शुभ कार्यों में इसकी जरूरत पड़ती है। तुलसी से जुड़े कुछ खास उपाय आपको धनवान बना सकते हैं।

Tulsi Upay For Wealth: हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा पवित्र और पूजनीय माना जाता है। कहा जाता है कि तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास होता है। सुबह-शाम पूजा-अर्चना करके तुलसी माता पर दीया जलाया जाता है। स्वास्थय के साथ-साथ तुलसी की वास्तु में से जुड़े कुछ उपाय करने से धन धान्य की कमी नहीं होती है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, सिर्फ तुलसी ही नहीं बल्कि तुलसी की मंजरी के उपायों से आर्थिक समस्याएं खत्म होने लगती है। जानिए तुलसी की मंजरी के कुछ उपायों के बारे में विस्तार से

Tulsi Upay For Wealth: इन उपायों से नहीं आएगी आर्थिक तंगी

  • तुलसी की मंजरी को अगर लाल कपड़े में बांध कर रख दिया जाए तो इससे पैसे की समस्या कभी नहीं होती है। बंधी हुई तुलसी को आप तिजोरी में रख सकते हैं।
  • ऐसा भी माना जाता है कि शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें और अगर इस दिन तुलसी की मंजरी माता लक्ष्मी को अर्पित की जाती है तो धन आगमन के सभी मार्ग स्वत ही खुलने लगते हैं। देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।
  • नकारात्मक ऊर्जा को भगाने के लिे अगर आप गंगाजल में मंजरी को मिला कर पूरे घर में वो जल छिड़काव कर दें तो इससे भी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बन जाते हैं।
  • ऐसा माना जाता है कि दूध में तुलसी की मंजरी मिला कर शिवलिंग पर चढ़ाने से विवाह के सभी योग बन जाते हैं और किसी भी तरह की विवाह में अड़चन नहीं आती है।
  • शुक्रवार के दिन मंजरी को देवी लक्ष्मी को अर्पित करें फिर अपने पर्स में रख लें। मान्यताओं के अनुसार, इस उपाय से आर्थिक समृद्धि होती है।

Disclaimer: यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धर्मग्रंथों और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। किसी भी जानकारी को मानने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें। विधानन्यूज किसी भी उपाय/सलाह कि पुष्टि नहीं करता है।

Read- http://New Year 2024 Vastu Tips: नये साल पर घर के मंदिर-वास्तु का रखें खास ध्यान, रहेगी सुख-शांति और बरकत

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version