Vastu Tips: किचन में रखी ये चीजें बना देती है परिवार को कंगाल, आज ही हटा दें इसे

Vastu Tips: किचन में कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है वरना कंगाली छा सकती है। वास्तु शास्त्र में किचन का बेहद महत्व है और किचन में वास्तु का ध्यान रखना जरूरी है।

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज और दिशा का महत्व होता है। वास्तु के नियमों का पालन करने से घर में बरकत आती है वहीं वास्तु के नियमों का पालन नहीं करने से कंगाली छा जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन का विशेष महत्व होता है और यह घर के सदस्यों के स्वास्थ्य और समृद्धि को प्रभावित करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में रखी गई कुछ चीज नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है और इससे आर्थिक तंगी आती है।

किचन में गलती से भी ना रखें ये चीजें (Vastu Tips)

  • किचन में टूटे-फूटे या खराब बर्तन नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे नाकारात्मक ऊर्जा आती है। ऐसा करने से ग्रहों की स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और धन की हानि होने लगती है। अगर आपके किचन में टूटे बर्तन है तो तुरंत इस किचन से हटा दीजिए।
  • किचन को हमेशा साफ रखना चाहिए क्योंकि गंदगी रखने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है और इससे आपको धन की हानि हो सकती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन के नल से पानी टपकता है तो तुरंत उसे ठीक कर दीजिए। क्योंकि इससे आपके रिश्ते पर नकारात्मक असर होता है।
  • चाकू नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है इसलिए इसे खुले में नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि इससे आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।चाकू को हमेशा चाकू स्टैंड में डालकर रखना चाहिए।

Also Read:Vastu Tips For House: नया घर बनाते समय वास्तु के इन नियमों का जरूर रखें ध्यान, वरना परिवार को उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में कभी भी झूठा बर्तन नहीं रखना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा आती है जो कि घर की स्थिति को खराब कर देती है और माता अन्नपूर्णा नाराज हो जाती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी भोजन की बर्बादी नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में धान की कमी हो सकती है और कंगाली छा सकती है।

Also Read:Vastu Tips: तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ना रखें ये चीजें, नाराज हो जाएगी मां लक्ष्मी, हो जाएगी धन की कमी

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles