Vastu Tips 2024: देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं यह उपाय, जानें क्या है वास्तु शास्त्र के नियम

Vastu Tips 2024: वास्तु शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति वास्तु से जुड़ा यह उपाय अपनाता है तो उसे पूरे साल लाभ मिलता रहेगा....

Vastu Tips 2024: वास्तु शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति वास्तु से जुड़ा यह उपाय अपनाता है तो उसे पूरे साल लाभ मिलता रहेगा। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर की तिजोरी कभी खाली न हो। जिसके लिए वह कड़ी मेहनत करते हैं और कई उपाय भी अपनाते हैं। वास्तु शास्त्र में एक अचूक उपाय बताया गया है जिसे नए साल पर घर के मुख्य द्वार पर करना होता है।

Vastu Tips 2024: आइए वास्तु के इस उपाय के बारे में विस्तार से जानते हैं।

दरअसल, हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नियमित रूप से दीपक जलाना बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता है। अगर कोई व्यक्ति माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहता है तो उसे घर में गाय के घी का दीपक अवश्य जलाना चाहिए।

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति नए साल के मौके पर घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाता है तो यह उसके लिए बहुत शुभ होगा। नए साल पर यह उपाय करने से मां लक्ष्मी का आगमन होगा और घर में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पूरे साल नकारात्मक ऊर्जा दूर रहेगी

अगर शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर गाय के घी का दीपक जलाया जाए तो घर के अंदर कभी भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी।

यह भी पढ़े:- Color Astrology : दिन के हिसाब से कपड़ा पहनें तो हो जाएगी लाइफ चेंज!

तिजोरी धन से भरी रहेगी

शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का आगमन होता है। व्यक्ति की तिजोरी पूरे वर्ष धन से भरी रहेगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles