Vastu Tips: घर की इस दिशा में भूलकर भी न रखें टीवी, हो सकता है धन का नुकसान, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। वास्तु शास्त्र में हर चीज को रखने के लिए सही दिशा बताया गया है। वास्तु के नियमों का पालन नहीं करने से व्यक्ति के जीवन में परेशानी आने लगती है।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टेलीविजन रखने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं। अगर इन्हें ध्यान में रखकर टीवी नहीं रखा गया तो आपको धन हानि और नकारात्मकता जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में घर में मौजूद छोटी से लेकर बड़ी चीजों की दिशा और स्थान के बारे में बताया गया है। वास्तु के अनुसार घर में चीजों को व्यवस्थित ढंग से रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है और वास्तु दोष दूर होते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार टीवी किस दिशा में रखना चाहिए (Vastu Tips)

टीवी से जुड़ी इन बातों का रखें खास ध्यान

वास्तु के अनुसार बेडरूम में टीवी नहीं लगाना चाहिए। लेकिन अगर आप किसी कारण से ऐसा करते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें जैसे कि जब आप टीवी नहीं देख रहे हों तो बेडरूम में लगे टीवी की स्क्रीन को ढक दें। शयनकक्ष में टीवी की स्क्रीन खुली रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है। इसके साथ ही शयनकक्ष में टीवी को दक्षिण-पूर्व कोने यानी आग्नेय कोण में रखना चाहिए। शयनकक्ष में टीवी कमरे के मध्य में रखने से वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टेलीविजन को दक्षिण-पूर्व या पूर्व दिशा में रखना चाहिए। इस दिशा में टीवी रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। टीवी देखते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व दिशा की ओर हो। टीवी को साफ रखें और उस पर गंदगी या धूल जमा न होने दें। इससे नकारात्मकता उत्पन्न हो सकती है। घर के प्रवेश द्वार के ठीक सामने टीवी लगाने से परिवार में हमेशा कलह बनी रहती है।

Also Read:Vastu Tips: गरीबी नहीं छोड़ रही है पीछा? इस दैवीय पेड़ के कर लें 4 सरल उपाय, चंद दिनों में दूर होगी कंगाली

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles