Vastu Tips For Bathroom: कुछ ऐसी चीजें जिन्हें बाथरूम में बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए

Vastu Tips For Bathroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में और उसके आसपास रखी हर वस्तु व्यक्ति के जीवन पर शुभ या अशुभ प्रभाव जरूर डालती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दिशा के साथ-साथ उस घर में रखी हर चीज के लिए नियम बनाए गए हैं....

Vastu Tips For Bathroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में और उसके आसपास रखी हर वस्तु व्यक्ति के जीवन पर शुभ या अशुभ प्रभाव जरूर डालती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दिशा के साथ-साथ उस घर में रखी हर चीज के लिए नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना बहुत जरूरी है। वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि घर में मौजूद हर चीज सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा छोड़ती है। इसलिए घर के मुख्य द्वार, मंदिर और शयनकक्ष के वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए। इसके अलावा घर में बाथरूम के लिए भी विशेष वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए। क्योंकि इसी दिशा से सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

Vastu Tips For Bathroom: गीले कपड़े

नहाते समय अगर कपड़े गीले हैं तो उन्हें धोकर दूर रख दें। बाथरूम में कभी भी गीले कपड़े नहीं छोड़ना चाहिए। क्योंकि इससे सूर्य दोष उत्पन्न होता है।

टूटा हुआ शीशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में टूटे हुए दर्पण भी नहीं लगाने चाहिए। क्योंकि इससे वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है। जिसके कारण व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े:- Vastu Tips For Mirror: घर में शीशा लगाते समय वास्तु नियम का रखें ध्यान

खाली बाल्टी

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि यह दुर्भाग्य का कारण बनता है। इसलिए बाथरूम में हमेशा एक बाल्टी भरकर रखें। यदि आप बाल्टी, चब आदि को भरकर नहीं रखना चाहते तो उसे उल्टा रखें।

यह भी पढ़े:-  Days for Buying Vehicle: जानें गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन होता है शुभ

टूटी हुई चप्पल

बाथरूम में कभी भी टूटी हुई चप्पलें नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा भी उत्पन्न हो सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles