Vastu Tips For Bathroom: बाथरूम में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, वरना आर्थिक तंगी का करना पड़ सकता है सामना

Vastu Tips For Bathroom: बाथरूम बनाते समय वास्तु टिप्स का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. टूटी बाल्टी सहित कुछ ऐसी चीज हैं जिसे बाथरूम में रखने से घर में तंगी का सामना करना पड़ता है.

Vastu Tips For Bathroom: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में और उसके आसपास रखी हर वस्तु व्यक्ति के जीवन पर शुभ या अशुभ प्रभाव जरूर डालती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दिशा के साथ-साथ उस घर में रखी हर चीज के लिए नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना बहुत जरूरी है। वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि घर में मौजूद हर चीज सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा छोड़ती है। इसलिए घर के मुख्य द्वार, मंदिर और शयनकक्ष के वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए। इसके अलावा घर में बाथरूम के लिए भी विशेष वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए। क्योंकि इसी दिशा से सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

गीले कपड़े (Vastu Tips For Bathroom) 

नहाते समय अगर कपड़े गीले हैं तो उन्हें धोकर दूर रख दें। बाथरूम में कभी भी गीले कपड़े नहीं छोड़ना चाहिए। क्योंकि इससे सूर्य दोष उत्पन्न होता है।

टूटा हुआ शीशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में टूटे हुए दर्पण भी नहीं लगाने चाहिए। क्योंकि इससे वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है। जिसके कारण व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read:Dharm Visesh: हवन में आम की लकड़ी का ही क्यों किया जाता है इस्तेमाल, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

खाली बाल्टी

वास्तु शास्त्र के अनुसार बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि यह दुर्भाग्य का कारण बनता है। इसलिए बाथरूम में हमेशा एक बाल्टी भरकर रखें। यदि आप बाल्टी, चब आदि को भरकर नहीं रखना चाहते तो उसे उल्टा रखें।

टूटी हुई चप्पल

बाथरूम में कभी भी टूटी हुई चप्पलें नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा भी उत्पन्न हो सकती है। इससे आपको कई तरह की नकारात्मक शक्तियों का सामना करना पड़ेगा।

Also Read:Ziddi Bache Ko Kaise Sudhare: माता-पिता की इन गलतियों के कारण बच्चे बन जाते हैं जिद्दी, अब सुधार लें ये Mistakes

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles