VASTU TIPS: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में नहीं लगानी चाहिए ऐसी तस्वीरें, वरना परिवार को घेर लेगी मुश्किलें

VASTU TIPS: वास्तु शास्त्र में ऐसे चित्रों को लगाने से साफ मना किया गया है। ऐसी तस्वीर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आ जाती है। हमें अपने ड्राइंग रूम बेडरूम या फिर पूजा रूम में डरावनी और दर्दनाक चित्र नहीं लगना चाहिए।

VASTU TIPS: मनुष्य अपनी आंखों के सामने जो चीज देखता है उसका सीधा असर उसके दिलों दिमाग पर होता है। घर के पेंटिंग्स को लेकर भी वास्तु शास्त्र में कई नियम को बनाया गया है जिसका पालन करना अति आवश्यक है। हम अगर इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो हमारे साथ गलत चीज होने लगती है।

पेंटिंग्स को लेकर बनाया गया है नियम (VASTU TIPS) 

चित्र का हमारे जीवन में बहुत ही ज्यादा महत्व है और इसका हमारे मन पर गहरा प्रभाव होता है। हम अगर किसी डरावनी पेंटिंग्स को देख लेते हैं तो उसका हमारे दिल और दिमाग पर लंबे समय तक असर रहता है। वैसे ही अच्छी पेंटिंग्स का भी हमारे दिलों दिमाग पर काफी ज्यादा असर होता है।

घर में भूल कर भी नहीं लगानी चाहिए ऐसी तस्वीरें

अच्छी तस्वीर हमारे दिलों दिमाग पर अच्छा असर छोड़ती है। इसलिए हमें अपने ड्राइंग रूम बेडरूम या फिर पूजा रूम में डरावनी और दर्दनाक चित्र नहीं लगना चाहिए। इसके साथ ही विकृत और रंग विहीन तस्वीर भी अपने रूम में नहीं लगानी चाहिए।

धर्म शास्त्रों के अनुसार विभक्ति घटनाओं से जुड़े हुए पोस्टर, अश्लील मांस का सेवन करने वाले कुत्ते सांप नेवला शेर आदि का चित्र अपने घर में नहीं लगना चाहिए। आप अगर ऐसा करते हैं तो आपके घर में धीरे-धीरे नकारात्मक शक्ति आवास करने लगती है और आपके घर से खुशियां जाने लगती है।

Also Read:Tulsi Vastu: बार-बार सूख जाती है तुलसी तो हो जाएं सावधान, इस बड़े संकट का हो सकता है संकेत

वास्तु शास्त्र में ऐसे चित्रों को लगाने से साफ मना किया गया है। ऐसी तस्वीर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आ जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को अपने घर में लगाने से साफ मना किया गया है।भूल कर भी आप अगर इन तस्वीरों को अपने घर में लगाते हैं तो आपके घर में नकारात्मक शक्ति आवास कर जाती है।

Also Read:Vastu Dosh: घर में वास्तु दोष लगने पर मिलने लगते हैं ये संकेत, तुरंत हो जाएं सावधान, वरना बर्बाद हो जाएगा परिवार

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।  

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles