Home धर्म/ज्योतिष Vastu Tips For Home: अपने घर में भूलकर भी नहीं रखें ये...

Vastu Tips For Home: अपने घर में भूलकर भी नहीं रखें ये चीजें, वरना शुरू हो जाएंगे बुरे दिन

Vastu Tips For Home: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व है और वास्तु के अनुसार काम करने से जिंदगी में परेशानी नहीं आती. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जंग लगा सामान नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे घर में परेशानी आती है.

Vastu Tips For Home
Vastu Tips For Home

Vastu Tips For Home: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी ज्यादा महत्व है और अगर कार्य आप वास्तु शास्त्र के अनुसार करेंगे तो आपके घर में खुशहाली आएगी वहीं अगर वास्तु शास्त्र को नजर अंदाज करते हैं तो आपकी जिंदगी में मुश्किलें भर जाएगी. वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज को अपने सही जगह पर रखा जाता है क्योंकि इससे समस्याएं नहीं होती है और जिंदगी में दुर्भाग्य का सामना नहीं करना पड़ता है.

बढ़ सकती हैं परेशानियां (Vastu Tips For Home)

हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पुरानी चीज रखने से नकारात्मकता बढ़ती है और ऐसे में घर में कई तरह की गलत शक्तियों का प्रवेश हो जाता है. घर में कभी भी जंग लगे तालुका हो या फिर पुराने तालों को नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे नकारात्मकता फैल जाती है और आर्थिक परेशानी आने लगती है.

घर से बाहर कर दें ये चीजें

कई लोगों को घर में पुराने अखबार, या फिर रद्दी इकट्ठा करने की आदत होती है। लेकिन वस्तु की दृष्टि से इस आदत को बिल्कुल भी सही नहीं माना गया है। ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े बढ़ने लगते हैं। इसलिए जितना जल्दी हो सके, पुराने अखबारों और रद्दी वगैराह को घर से बाहर कर देना चाहिए।

आ सकती है करियर में बाधा

वास्तु शास्त्र में माना गया है, कि घर में फटे पुराने-कपड़े भी नहीं रखने चाहिए, इससे घर में नकारात्मकता बढ़ने लगती है। जिससे व्यक्ति को करियर में बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read:Dharm Visesh: हवन में आम की लकड़ी का ही क्यों किया जाता है इस्तेमाल, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

फैलती है नेगेटिव एनर्जी

वास्तु की दृष्टि से बंद घड़ी को घर में रखना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता। माना जाता है कि इससे व्यक्ति का खराब समय शुरू हो जाता है। इसके साथ ही घर में टूटी-फूटी चीजें भी नहीं रखनी चाहिए। इससे भी नेगेटिव एनर्जी बढ़ने लगती है। ऐसे में उन चीजों को घर से बाहर कर दें, जिनकी आपको कोई जरूरत नहीं है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version