Vastu Tips For Home: क्या है पोछा लगाने के वास्तु नियम, करें मां लक्ष्मी को पसंद

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में घर की साफ-सफाई को लेकर कई नियम बताए गए हैं। घर में झाड़ू लगाने से जुड़े नियम ये हैं कि शाम को सूर्यास्त के बाद झाड़ू नहीं लगाना चाहिए....

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र में घर की साफ-सफाई को लेकर कई नियम बताए गए हैं। घर में झाड़ू लगाने से जुड़े नियम ये हैं कि शाम को सूर्यास्त के बाद झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। इसी तरह घर में झाड़ू-पोछा करने से जुड़े नियम भी बताए गए हैं। घर में झाड़ू लगाने से जुड़े सामान्य वास्तु नियम तो लगभग सभी जानते हैं, लेकिन अगर झाड़ू लगाते समय इन नियमों का पालन किया जाए तो आप वास्तु दोष के प्रभाव से बच सकते हैं।

Vastu Tips For Home: आइए आपको पोछा लगाने से जुड़े वास्तु नियमों के बारे में बताते हैं।

पोछा लगाने के लिए वास्तु टिप्स

  • धर्म शास्त्रों के अनुसार घर में साफ-सफाई रखने से मां लक्ष्मी का वास होता है। गंदगी के कारण घर में मां लक्ष्मी का आगमन नहीं होता है और आर्थिक नुकसान होता है। हालाँकि, साफ-सफाई के उचित नियमों का भी पालन किया जाना चाहिए।
  • घर में पोछा लगाने के कई नियम बताए गए हैं। ऐसा माना जाता है कि पानी में नमक डालकर घर में पोछा लगाने से घर से नकारात्मकता दूर हो जाती है।

यह भी पढ़े:- Ganesh Bhagwan: जानें गणेश भगवान की पूजा करते समय क्या चढ़ाना चाहिए

मां लक्ष्मी और कुबेर देव को एक साथ प्रसन्न करती हैं 

  • रोजाना साफ-सफाई करना बहुत जरूरी है लेकिन वास्तु नियमों के अनुसार गुरुवार के दिन पोंछा नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ता है। गुरुवार के दिन पोंछा लगाने से बृहस्पति देव के प्रभाव से जीवन में दरिद्रता आती है।
  • पोछा लगाने के लिए सही दिशा का भी विशेष महत्व होता है। घर में पोछा लगाना उत्तर दिशा से शुरू करना चाहिए। उत्तर दिशा से शुरू करके पूरे घर में पोछा लगाना चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles