Vastu Tips For Kitchen: महिलाओं को किचन में काम करते समय इन बातों का रखना चाहिए ध्यान

Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन में अहम भूमिका निभाता है। व्यक्ति को अपना घर बनवाते समय विशेष रूप से वास्तु का ध्यान रखना चाहिए....

Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन में अहम भूमिका निभाता है। व्यक्ति को अपना घर बनवाते समय विशेष रूप से वास्तु का ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि अगर घर का वास्तु सही नहीं है तो घर में अशांति रहती है। साथ ही आपकी रसोई का वास्तु भी सही होना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि घर का सबसे अहम हिस्सा किचन होता है।

Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र के अनुसार महिलाओं को किचन में काम करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

दक्षिण दिशा की ओर किचन का मुख नहीं रखना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी भी दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके खाना नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करने से खाना बनाने वाले और खाने वाले दोनों के जीवन में दरिद्रता आ सकती है। इसके अलावा इस दिशा में खड़े होकर खाना बनाने से हमेशा सिरदर्द, जोड़ों में दर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

इन दिशाओं में खाना नहीं पकाना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पश्चिम और दक्षिण दिशा के अलावा उत्तर दिशा में भी खाना पकाने से नुकसान हो सकता है। ऐसा करने से घर में आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं और कभी-कभी गरीबी भी आ सकती है।

यह दिशा खाना पकाने के लिए शुभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना बनाते समय यदि आपका मुख पूर्व दिशा की ओर है तो यह सबसे शुभ माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पूर्व दिशा को सूर्य की दिशा माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में सूर्य की रोशनी सबसे पहले और सबसे तेजी से फैलती है। ऐसे में सबसे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा भी इसी दिशा में रहती है।

यह भी पढ़े:- Nail Vastu Tips: नाखून काटकर इधर-उधर फेंकनें की आदत डाल सकती है बड़ी मुसीबत में

खाना बनाते समय अपना व्यवहार रखें सही

कहते हैं जैसा खाओ अन्न, वैसा बनेगा मन। लेकिन साथ ही एक बात और भी कही जाती है। अर्थात खाना बनाते समय जो भावना खाना बनाने वाले के मन में होती है वही भावना खाने वाले के मन में भी आती है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रसोइये के लिए दिशा को ध्यान में रखकर खाना बनाना जरूरी है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles