Home धर्म/ज्योतिष घर में मकड़ी का जाल होना शुभ होता है या अशुभ, जानिए...

घर में मकड़ी का जाल होना शुभ होता है या अशुभ, जानिए है क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

Vastu Tips For Positivity At Home : घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान देना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार मकड़ी के जाल को शुभ नहीं माना जाता है. इससे घर में अशांति आती है और दुर्भाग्य का आगमन होता है.

Vastu Tips For Positivity At Home : वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पॉजिटिविटी बढ़ाने के लिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए. कई बार ऐसा होता है हम घर की साफ सफाई के दौरान घर में लगने वाले मकड़ी के जाले को नजर अंदाज कर देते हैं जिससे वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है. कहा जाता है कि घर में अगर मकड़ी का जाला हो तो परिवार में शांति नहीं रहती और कई तरह की दिक्कतें आने लगती है. जाले होने से घर में हमेशा धन की तंगी बनी रहती है और कार्य में बढ़ाएं आ सकती है.इससे परिजनों का स्वभाव आलस और नेगेटिविटी से भर जाता है. तो आईए जानते हैं विस्तार से मकड़ी का जाल होने से क्या प्रभाव पड़ता है.

घर में मकड़ी का जाल होने से परिजनों पर होता है यह प्रभाव(Vastu Tips For Positivity At Home )

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बेडरूम में मकड़ी का जाला लगने से मानसिक तनाव बढ़ जाता है और पति-पत्नी के बीच हमेशा अनबन की स्थिति बनी रहती है. इससे वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार लंबे समय तक घर के कोनों में मकड़ी का जाला लगने से परिवार के सदस्यों को धन संबंधी दिक्कत आने लगती है.

घर के मंदिर में मकड़ी का जाल लगने से दुर्भाग्य घर में आता है. ध्यान रहे कि कभी भी घर के पूजा घर में मकड़ी का जाला ना लगे.

किचन में कभी भी मकड़ी का जाल नहीं लगने देना चाहिए क्योंकि यह अशोक माना जाता है. इस परिवार के सदस्य को बीमारी का सामना करना पड़ता है. इसलिए किचन की समय-समय पर साफ सफाई करते रहना चाहिए.

Also Read:Dharm Visesh : जानिए क्यों हिंदू धर्म में बेटियों का पैर छूकर लिया जाता है आशीर्वाद? क्या है इसका धार्मिक मान्यता

मान्यताओं के अनुसार मकड़ी का जाला लगने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है. इससे परिवार के लोगों में अक्सर तनाव बना रहता है और बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित होता है. परिवार में शांति का माहौल रहता है और जीवन में सुख समृद्धि की कमी आने लगती है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version