Vastu Tips:किराए पर घर लेते समय भूलकर भी ना करें यह गलतियां,वरना हमेशा के लिए बंद हो जाएगा तरक्की का द्वार,जाने यहां

Vastu tips: वास्तु शास्त्र में रेंट के घर को लेकर भी कई तरह के वास्तु के उपाय बताए गए हैं। इन नियमों का पालन नहीं करने से परेशानियां बढ़ती है।

Vastu Tips: किराए के घर में रहने वाले लोग वास्तु शास्त्र का पालन नहीं करते क्योंकि उन्हें लगता है कि किराए के घर में क्यों वास्तु के नियम में उलझना है। लेकिन वास्तु नियमों का अनदेखा करना आपके लिए मुश्किलें खड़ा कर सकता है। वास्तु दोष व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी कर सकती है। वास्तु दोष की वजह से व्यक्ति के जीवन में सामाजिक आर्थिक और आध्यात्मिक विकास में बधाएं आ सकती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार किराए के घर में भी वास्तु के नियमों का ध्यान रखना जरूरी है।क्योंकि इन नियमों का ध्यान नहीं रखने से घर में परेशानियां बढ़ने लगती है। तो आईए जानते हैं की राय के घर में किन वास्तु के नियमों का ध्यान रखना है जरूरी….

Vastu Tips:किराए के घर में इन वास्तु के नियमों का जरूर रखें ध्यान

> वास्तु शास्त्र में मकान के उत्तर पूर्वी भाग को बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है। उत्तर पूर्वी भाग में बेड और ट्रक रखने का सुझाव दिया जाता है। इस भाग को आध्यात्मिक और ऊर्जा का स्रोत माना जाता है इसलिए इस दिशा में सकारात्मक ऊर्जा आती है।

> वास्तु शास्त्र में आमतौर पर सोते समय दिशा का बेहद ध्यान रखना जरूरी है। आप अगर सोने के दिशा का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको वास्तु दोष लगा सकता है और आपकी जिंदगी में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है।

किराए के घर में बेड को लेकर इन नियमों का करें पालन

सोते समय इन बातों का रखें ध्यान : सोते समय सर को उत्तर और पर को पूर्व दिशा में रखने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि इस दिशा को सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत कहा जाता है। यह सुख और शांति को बढ़ावा देता है इसलिए इन नियमों का बेहद अच्छे से पालन करना चाहिए।

Also Read:Kitchen colour vastu:किचन में भूलकर भी नहीं करना चाहिए इन रंगों का इस्तेमाल,वरना पूरी जिंदगी कंगाली नहीं छोड़ेगी पीछा

इन जगहों पर नहीं लेना चाहिए किराया का घर: भूल कर भी कब्रिस्तान हॉस्पिटल ट्रैफिक वाली जगह हो या फिर भीड़भाड़ वाली जगह पर किराए का घर नहीं लेना चाहिए। बिजली के पुलिया मोबाइल टावर के पास घर नहीं लेना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और आए दोनों झगड़ा होता है। इसके साथ ही घर में आर्थिक समस्याएं बनी रहती है।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles