Vastu Tips for South Facing House: दक्षिण दिशा में घर का मुख्य दरवाजा खोलना अशुभ, अपनाएं यह टिप्स

Vastu Tips for South Facing House: वास्तु शास्त्र में घर का मुख्य दरवाजा दक्षिण दिशा में खोलना अशुभ माना जाता है। दक्षिण मुखी घर को नकारात्मक प्रभाव वाला घर माना जाता है...

Vastu Tips for South Facing House: वास्तु शास्त्र में घर का मुख्य दरवाजा दक्षिण दिशा में खोलना अशुभ माना जाता है। दक्षिण मुखी घर को नकारात्मक प्रभाव वाला घर माना जाता है। दक्षिण मुखी घर में कई प्रकार के वास्तु दोष भी उत्पन्न होने लगते हैं। इससे उस घर में रहने वाले सदस्यों के जीवन में कई तरह की परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। ऐसे व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Vastu Tips for South Facing House:  आइए जानते हैं कैसे दूर किया जा सकता है दक्षिण मुखी घर के दोष।

सकारात्मकता के लिए टिप्स

दक्षिण मुखी घर के मुख्य द्वार को लाल रंग से रंगना अच्छा होता है। इसके साथ ही अगर मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान की मूर्ति भी लगाई जाए तो बहुत शुभ रहेगा। ऐसा करने से ही घर में सकारात्मकता बनी रहेगी।

भगवान गणेश की मूर्ति

यदि आपके घर का मुख्य द्वार दक्षिण दिशा की ओर खुलता है तो आप भगवान गणेश की दो मूर्तियाँ ला सकते हैं और एक मूर्ति अंदर की ओर तथा दूसरी बाहर की ओर इस प्रकार रखें कि भगवान गणेश की पीठ दिखाई न दे। ऐसा करने से ही दक्षिण दिशा के दोष दूर हो सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Sunlight Benefits: घर की नकारात्मकता को खत्म करने में सूर्य की किरण का जानें क्या है प्रभाव

मुख्य द्वार पर लगाएं

दक्षिणमुखी घर के दोषों को दूर करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर स्वस्तिक और भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में शुभता और समृद्धि आती है।

यह भी पढ़े:-  Tulsi Benefits: तुलसी पत्ता खाने के ढेरों फायदे, मन को शांत रखने में कारगार

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles