Yellow Clothes On Thursday: गुरुवार के दिन क्यों पहनते है पीला वस्त्र, जानें वास्तु नियम

Yellow Clothes On Thursday: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है। उसी प्रकार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है...

Yellow Clothes On Thursday: हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है। उसी प्रकार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। इस दिन लोग घर में सुख-शांति के लिए भगवान विष्णु का व्रत भी रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि भगवान विष्णु भी पीले वस्त्र पहनते हैं और इस दिन पीले वस्त्र पहनने से भगवान विष्णु की विशेष कृपा प्राप्त होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनकर ही गुरु की पूजा करनी चाहिए। इस दिन पीले रंग का विशेष महत्व होता है।

Yellow Clothes On Thursday: भगवान विष्णु को पीला रंग प्रिय है

ऐसा माना जाता है कि गुरुवार का दिन सोने और तांबे जैसी पीले रंग की धातुओं से जुड़ा है। भगवान विष्णु को पीला रंग बहुत प्रिय है इसलिए इस दिन पीले रंग का विशेष महत्व है। इस दिन भगवान विष्णु को अर्पित किया जाने वाला भोग भी पीले रंग का होता है। इस दिन भगवान विष्णु को पीले रंग के लड्डू समर्पित किये जाते हैं। इस दिन भगवान विष्णु को केले का भोग भी लगाया जाता है।

यह भी पढ़े:-  Budhwar Upay: नए कार्य की शुरुआत के लिए बुधवार का दिन बहुत शुभ, करें ये ज्योतिष उपाय

विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी

ऐसा माना जाता है कि अगर किसी लड़के या लड़की की शादी में दिक्कत आ रही है या किसी भी तरह की समस्या के कारण शादी नहीं हो रही है तो लड़के या लड़की को पीले रंग के कपड़े पहनकर भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। इससे विवाह में आ रही रुकावटें तुरंत समाप्त हो जाएंगी और विवाह के योग बनने लगेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles