Ratna Shastra: इस उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से हो सकते हैं मालामाल, एक झटके में बदल जाएगी किस्मत

Ratna Shastra: तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती है। लेकिन हाथ के मध्य उंगली में कभी भी अंगूठी नहीं पहनना चाहिए वरना कंगाली छह सकती है।

Ratna Shastra: सोने का रहना हर वर्ग के लोगों को पसंद होता है. हालांकि सोने की बढ़ती कीमत की वजह से लोग ज्यादातर सोने का गहना नहीं पहन पाते हैं. हालांकि सोने का रहना आपकी किस्मत बदल सकता है.

ज्योतिष शास्त्र में रत्न और अंगूठी का है महत्व (Ratna Shastra)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न और अंगूठी इंसान की किस्मत बदल सकता है। अलग-अलग उंगलियों में सोने की अंगूठी पहनने के अलग-अलग फायदे और नुकसान होते हैं। अगर आप तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी धारण करते हैं तो इससे कई लाभ होंगे। आईए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से

तर्जनी उंगली में सोना पहनने का लाभ

तर्जनी उंगली अर्थात हाथ की पहली उंगली में सोने का छल्ला पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसे शुभ फल की प्राप्ति होती है और आपकी किस्मत बदल सकती है। सोने की अंगूठी को तर्जनी उंगली में पहनने से जिंदगी में सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है और यह बहुत ही शुभ माना जाता है।

रोगों से मिलती है मुक्ति

आप अगर हमेशा बीमार रहते हैं तो आपको अपने तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी जरूर पहनना चाहिए। इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है और आपको रोगों से मुक्ति मिल जाएगी।

मिलती है सफलता

यदि आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो रन शास्त्र के अनुसार आपको तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी जरूर पहनना चाहिए। इससे सफलता के मार्ग खुल जाते हैं और हर काम में सफलता मिलती है।

धन की नहीं होगी कमी

तर्जनी उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से जीवन में कभी भी धन की समस्या नहीं आती है। इससे आपको शुभ परिणाम मिलेगा और आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी।

Also Read:Vastu Tips: भूलकर भी इन चीजों को ना करें गिफ्ट, वरना रुष्ट हो जाएगी मां लक्ष्मी, बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

ग्रह दोष होते हैं दूर (Ratna Shastra)

इस उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से कुंडली से ग्रह दोष दूर हो जाते हैं और ग्रहों की स्थिति में सुधार होने लगती है।

इस उंगली में नहीं पहनना चाहिए अंगूठी 

हाथ के मध्य उंगली में कभी भी सोने की अंगूठी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मकता आने लगती है। तर्जनी में ही हमेशा सोने की अंगूठी पहनना चाहिए।

Also Read:Broom Vastu Tips: भूलकर भी झाड़ू को ना लगाएं पैर, वरना भुगतने पड़ सकते हैं ये बुरे अंजाम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles