Sawan 2024: सावन में भगवान शिव को जरूर अर्पित करें ये चीजें, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी

Sawan 2024: सावन का महीना हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है और सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा की जाती है. इस पूरे महीने में भक्त व्रत रखते हैं और भगवान शिव को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं.

Sawan 2024: हिंदू धर्म में सावन के महीने को पवित्र महीना कहा जाता है और सावन में भगवान शिव माता पार्वती गणपति कार्तिकेय पूरे शिव परिवार की पूजा होती है.इस दौरान भगवान शिव को कुछ खास चीज अर्पित करनी चाहिए जिससे धन की कमी दूर हो जाएगी और आपके घर में नकारात्मकता भी नहीं रहेगी.

सावन का महीना 22 जुलाई,सोमवार को शुरू होकर 19 अगस्त को समाप्त होगा। इस बार सावन के महीने में अद्भुत संयोग बन रहा है और सावन के अंतिम दिन भी सोमवार को पड़ रहा है। इस बार सावन में 5 सोमवार पड़ रहे हैं। सावन माह में पांच सोमवार पड़ना बहुत शुभ माना जाता है। यह सावन अति शुभ है क्योंकि इस सावन में 72 साल बाद अद्भुत संजोग बना रहे हैं.तो आईए जानते हैं सावन के दौरान भगवान शिव को क्या अर्पित करने से सोई हुई किस्मत जग जाती है…

सावन में भगवान शिव को जरूर अर्पित करें ये चीजें (Sawan 2024)

दूध

सावन में भगवान शिव को दूध अर्पित करनी चाहिए. दूध अर्पित करने से भगवान शिव सभी कष्ट हर लेते हैं और जिंदगी की परेशानी दूर होती है.

बिल्वपत्र

भगवान शिव को विल्वपत्र बहुत पसंद है और बिल्वपत्र अगर आप भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करेंगे तो भगवान शिव आपकी जिंदगी की परेशानी दूर कर देंगे और इसे पूरी उम्र आपको धन संबंधी परेशानी नहीं होगी।

Also Read:Dharm Visesh: अगस्त में बुध और सूर्य देव की चाल में होगा परिवर्तन, इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

इत्र

सावन में भगवान शिव को इत्र जरूर चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी परेशानी दूर हो जाएगी और भगवान शिव को इत्र अर्पित करने से आपकी जिंदगी में कभी भी किसी भी तरह की नकारात्मकता नहीं आएगी।

Also Read:Dharm Visesh: पवित्रता जांचने के लिए नहीं बल्कि इस वजह से ली थी श्री राम ने सीता की अग्नि परीक्षा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTubeपर फॉलो करें।Vidhan Newsपर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles