2023 Maruti Tour H1 अब तूफान लुक में पेश, माइलेज और फीचर्स एकदम बिंदास

Maruti : मारुति की गाड़ियां ऑटो सेक्टर में काफी धूम मचाती हुई अक्सर दिखती रहती है.

Maruti : मारुति की गाड़ियां ऑटो सेक्टर में काफी धूम मचाती हुई अक्सर दिखती रहती है. सबसे ज्यादा अगर किसी गाड़ी को पसंद किया जाता है तो वो मारुति की ही गाड़ियां होती है. मारुति की गाड़ी के हर एक मॉडल पर लोगों का दिल धड़कता है.

अगर आप भी कोई मारुति की ही गाड़ी लेने वाले है तो अब आ गई है फोर व्हीलर सेक्शन में एक नई मारुति की गाड़ी. इस नई मारुति की गाड़ी का लुक काफी हटके और आकर्षित कर देने वाला दिया जा रहा है.

आपको बता दें, इस गाड़ी का नाम है Maruti Tour H1 2023 uska इंटीरियर और इसका इंटीरियर दोनों काफी शानदार कर काफी गुड लुक वाले दिए जा रहे है. आईए बाकी की पूरी इन्फो नीचे विस्तार से इस खबर में बता देते है.

Maruti Tour H1 2023 के फीचर्स

Maruti Tour H1 कार में आपको तमाम ऐसे फीचर्स मौजूद मिलेंगे जो एक से बढ़कर एक होंगे. इसमें आपको सेफ्टी फीचर्स भी भर भर के मौजूद मिलेंगे. दिया जा रहा है इसके अंदर सीट बेल्ट अलर्ट, ड्यूल एयरबैग्स, इंजन इमोबिलाइजर, एबीएस, ईबीडी, ऑटो ऐसी, ऑटो क्लाइमेट चेंज, स्पीड लिमिटिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर आदि जैसे सभी सेफ्टी फीचर्स इसमें मौजूद किए गए है.

Maruti Tour H1 का सॉलिड इंजन

Maruti Tour H1 कार में आपको दिया जा रहा है एक लीटर का ड्यूल जेट वीवीटी इंजन. इसके अलावा इस गाड़ी के अंदर आपको इसमें सीएनजी का भी ऑप्शन दिया जा रहा है. नया दें इस नई Maruti Tour H1 कार के पेट्रोल इंजन से आपको 49 किलोवॉट की पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा. वहीं सीएनजी पर इसमें आपको 41.7 किलोवॉट की पावर और 82.1 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट मिलेगा.

Maruti Tour H1 का माइलेज

Maruti की हर एक गाड़ी के मॉडल में अच्छा और ज्यादा माइलेज मिलता है. इस गाड़ी की बात करें तो सीएनजी में Maruti Tour H1 2023 कार में आपको करीब 34.46 किलोमीटर तक माइलेज प्रदान होगा और एक लीटर पेट्रोल में यह कार 24.60 किलोमीटर चलाई जा सकती है.

Maruti Tour H1 की कीमत

पेट्रोल इंजन वाली मारुति की यह कार आपको एक्स शोरुम कीमत पर पढ़ने वाली है 4.80 लाख रुपये तक और सीएनजी वाली लगभग 5.70 लाख रुपये की एक्स शोरुम कीमत पर पढ़ने वाली है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles