2024 Honda Amaze: दीवाली पर नई डिजाइन में आ रही होंडा की अमेज, ADAS सेफ्टी फीचर्स होंगे शामिल,जानें इसकी विशेषताएं

नए होंडा अमेज फेसलिफ्ट में कई महत्वपूर्ण बदलावों की उम्मीद है। ड्राइविंग अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए कार में कई प्रकार के सुधार किए जाएंगे।नेक्स्ट जेनरेशन होंडा अमेज केवल पेट्रोल मॉडल के तौर पर आएगी जिसमें मौजूदा नेचुरली एस्पिरेटेड 1.2L 4-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। 

2024 Honda Amaze: होंडा कार्स इंडिया इस साल के अंत में दिवाली के त्यौहारी सीजन के दौरान देश में नेक्स्ट जेनरेशन अमेज सेडान को लॉन्च करने की योजना बना रही है। नया मॉडल मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर के साथ मुकाबला करेगा। अपडेट के साथ,नए अपडेट के साथ कंपनी की एंट्री-लेवल सेडान डिजाइन और आर्किटेक्चर के मामले में पूरी तरह से बदल जाएगी .

नए मॉडल में न केवल नया डिजाइन देखने को मिलेगा ,बल्कि इसमें जबरदस्त एडवांस्ड फीचर्स भी जोड़े जाएंगे। इसके अलावा, कार में कई अपडेटेड फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे। फिलहाल, इस कार की टेस्टिंग जारी है, और रिपोर्टों के अनुसार इसे फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। आइए, इसके विशेषताओं और संभावित कीमत के बारे में जानते हैं ।

होंडा अमेज फीचर्स

होंडा अमेज फेसलिफ्ट में इस बार कई महत्वपूर्ण बदलावों की उम्मीद है। कार में कई सुधार किए जाएंगे जिससे ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा । इसमें नया 360-डिग्री कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया डिजिटल स्पीडोमीटर शामिल होगा।

सेफ्टी के मामले में, नए मॉडल में Level-2 ADAS, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सनरूफ और वेंटिलेटेड सीटें जैसी सुविधाएँ जोड़ी जा सकती हैं।

इंजन मे कोई बदलाव नही होगा 

रिपोर्ट्स के अनुसार, नई होंडा अमेज फेसलिफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल होगा, जो 89 bhp की पावर और 110 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स के विकल्प में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा, सुनने मे ये भी आ रहा हैं कि पेट्रोल वेरिएंट के बाद होंडा नई अमेज फेसलिफ्ट का CNG मॉडल भी जल्द लॉन्च करेगा

ये भी पढ़ें-Tata Punch की है दुश्मन, Wagon r की करेगी सेल कम, आ गई ये नई कार

2024 होंडा अमेज डिजाइन

नई होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट का डिज़ाइन इस बार स्टाइलिश और प्रीमियम मिलेगा। इसके डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा यह अपने मौजूदा मॉडल से ज्यादा आकर्षित होगी। नई अमेज में सिटी और एलिवेट जैसी कारों का झलक दखने को मिल सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Dzire से होगा। कीमत को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी नहीं मिली लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 7.20 लाख रुपये से शुरू कर सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles