Auto News : डीजल गाड़ियों के बंद करने की खबर के साथ, यह कंपनी करगी इन गाड़ियों को डिस्कोंटिन्यू

Auto News : डीजल की गाड़ियों को बंद करने की खबर को देखते हुए , इस कंपनी ने अपनी एसयूवी कार जो की डीजल इंजन में आती है । उस कार को कंपनी डिस्कोंटिन्यू करने का सोच रही है । ये अमेरिकन कंपनी है , जो जीप कंपनी के नाम से जानी जाती है । जीप कंपनी अपनी एसयूवी कारो के डीजल इंजन को डिस्कंटिन्यूड करने वाली है । इससे पहले जीप कंपास में पेट्रोल इंजन भी आता था जिसे कंपनी ने इसी साल में आए नए ड्राइविंग एमिशन नार्म्स बीएस 6 का फेस 2 के आने से डिस्कंटिन्यूड किया था।

स्क्रैप पॉलिसी के आने से लोगो का मन अब डीजल की गाड़ियों से उठता जा रहा हैं और ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अपनी कारो के डीजल इंजन को धीरे-धीरे बंद करती जा रही है। पिछले एक साल में देखा जाए तो डीजल की गाड़ियों की सेल्स भी बहुत कम हुए है । वही कुछ कंपनियों ने अपनी डीजल की गाड़ियों का प्रोडक्शन बंद कर दिया है । जीप कंपनी ने अपनी फेमस एसयूवी जीप कंपास के डीजल इंजन को जल्द ही डिस्कंटिन्यूड करने वाली है ।

 

Auto News (7)

बंद होगा डीजल इंजन

जीप कंपनी कंपास में इसी साल डीजल इंजन को डिस्कंटिन्यूड कर सकती है । ऐसा करने के बाद जीप की कंपास में कोई भी मॉडल नहीं होगा , क्योंकि कंपनी ने इस से पहले अपनी जीप कंपास के पेट्रोल इंजन को बंद किया था न्यू ड्राइविंग एमिशन नॉर्म्स बीएस 6 फेस 2 के आने से । हालाकि जीप कंपनी भी आने वाले समय में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करेगी ।

यह भी पढ़ें : Auto News : महिंद्रा कंपनी ने अपनी एक्सयूवी 300 के 2 नए वेरिएंट को लॉन्च किया

बेहतरीन माइलेज और परफॉर्मेंस

जीप कंपास में 2.0 लीटर का इंजन मिलता है। जो 167 bhp की पॉवर और 350 का nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को फिएट कंपनी ने बनाया है। यह इंजन अपनी परफॉर्मेंस के साथ अपनी पॉवर के लिए भी जाना जाता है। इसी इंजन का इस्तमाल टाटा मोटर्स अपनी टाटा हैरियर में भी करते है । इस इंजन के साथ माइलेज भी काफी बेहतर मिलती है । जीप कंपास में डीजल में 20 kmpl का माइलेज मिलता है ।

क्या कीमत , ट्रांसमिशन है

जीप की कंपास की बात की जाए तो इसकी एक्सशोरूम शुरुआती कीमत 21.73 लाख रूपए है जो की टॉप मॉडल तक 32.07 लाख रूपए है । जो की इसकी एक्सशोरूम कीमत है । इस कार में दोनो ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलते है 6 स्पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 और 9 स्पीड का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

(यह आर्टिकल अभिषेक शर्मा ने लिखा है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles