BMW M 1000 RR: नवंबर से शुरु होगी ये बाईक की डिलीवरी, जाने कीमत

BMW M 1000 RR: बीएमडब्ल्यू कंपनी अपनी इस बाईक को नवंबर 2023 से डिलीवर करना शुरू करेगी। बाइक की टॉप स्पीड 314 किलोमीटर प्रति घंटा है।

BMW M 1000 RR: बीएमडब्ल्यू (BMW) कंपनी अपनी दमदार कार और बाइक के लिए दुनिया भर में जानी जाती है। बीएमडब्ल्यू कंपनी मार्केट में अपने कई प्रोडक्ट लॉन्च करते रहते है। इसी क्रम में कुछ समय पहले बीएमडब्ल्यू कंपनी ने भारत में अपने न्यू एम 1000 आरआर (BMW M 1000 RR) को लॉन्च किया था। बीएमडब्ल्यू कंपनी ने इस मॉडल के दो वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया था। रिपोर्टस के अनुसार बताया जा रहा है कि कंपनी इन दोनों वेरिएंट को नवंबर 2023 से अपने उपभोक्ता को डिलीवर करना शुरू करेगी।

क्या है बाइक की कीमत

अगर बात करें बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर की तो स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए उपभोक्ता को करीब 49 लाख रुपए का भुगतान करना पड़ेगा वहीं बीएमडब्ल्यू एम 1000 आरआर कॉम्पिटीशन वेरिएंट के लिए उपभोक्ता को 55 लाख रुपए चुकाने पड़ेगें।

यह भी पढ़ें: Cricket Stadium In Amroha: अमरोहा में होगा वर्ल्ड क्लास सुविधाओं वाले क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण

बाइक में है दमदार इंजन

आप सभी को पता होगा की बाइक को रफ्तार देने का काम इंजन (engine) करता है। बीएमडब्ल्यू कंपनी ने अपने न्यू एम 1000 आरआर मॉडल में 999cc का इंजन दिया है, जो 4 सिलेंडर वाला वाटर कूल्ड इनलाइन इंजन है। जो 14500 आरपीएम पर 212 एचपी बीएचपी की पावर पैदा करने की ताकत रखता है और 11000 आरपीएम पर 113 एनएम का मैक्सिमम टार्क जनरेट कर सकता है। कंपनी ने इस बाइक में फाइव राइडिंग मोड दिए है। बाइक की टॉप स्पीड 314 किलोमीटर प्रति घंटा है।

कंपनी ने दिया चालक की कंपनी का पूरा ध्यान

बता दें आपको की बीएमडब्ल्यू कंपनी ने अपने एम 1000 आरआर मॉडल में चालक की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं। इसमें मुख्य तौर पर दोनों पहियों में कंपनी ने लॉन्च कंट्रोल के साथ डिस ब्रेक,एबीएस,व्हीली कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल की सुविधा दी हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles