Home ऑटो चीनी कार निर्माता कंपनी ने लॉन्च की 670 KM की रेंज देने...

चीनी कार निर्माता कंपनी ने लॉन्च की 670 KM की रेंज देने वाली BYD Seale EV

BYD Seale EV: चीनी कार निर्माता कंपनी ने पेश की 10 सेफ्टी एयरबैग वाली नई BYD Seale इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत.

BYD Seale EV: भारत के ऑटो बाजार के अंदर फोर व्हीलर सेक्शन में अपको एक से बढ़कर एक धांसू और आकर्षित कर देने वाली गाड़ियां मौजूद मिलेंगी. इसी बीच अब भारत के ऑटो बाजार के अंदर चीनी कंपनी द्वारा लॉन्च की गई है एक नई इलेक्ट्रिक कार. सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक कार का अपको नाम बता देते है.

इस EV का नाम है BYD Seale EV इसका लुक एकदम झक्कास और फिदा कर देने वाला दिया गया है जिसको देख के ही लोग इसके दीवाने हो रहे है. इसके अंदर मिलने वाले सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की अगर बात करें तो इसमें सभी लेटेस्ट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन अपको दिए जा रहे है. इसके अलावा इसका बैटरी पैक भी एकदम जबरदस्त और लंबी रेंज देगा. आइए जानते है इस गाड़ी की पूरी जानकारी पूरे विस्तार से.

BYD Seale EV की दमदार बैटरी पैक जानें

Sabze पहले चीनी कार निर्माता कंपनी ने इसमें बैटरी पैक कैसा दिया है वो जान लेते है. इसके अंदर अपको दो वेरिएंट मिलेंगे. पहले वेरिएंट में आपको 61.44 के की बैटरी मौजूद मिलेगी. जो सिंगल चार्ज होने के बाद लगभग 580 किलोमीटर तक की रेंज देगी. इसके अलावा इसकी पॉवर 204Hp की होगी और 310 Nm का यह पॉवर जनरेट करने वाली है.

वहीं बात अगर उसके दूसरी वेरिएंट की करें तो इसमें अपको 82.56 के क्षमता का बैट्री पैक मिलेगा, ही सिंगल चार्ज होने के बाद 665 किलोमीटर तक की अपको रेंज देगा. अगर BYD Seale EV की मोटर पावर की जानकारी दें तो अपको इसमें दोनों ही वेरिएंट में अलग-अलग प्रकार के पावरफुल और ओर दमदार मोटर दिए जा रहे है. इसके बेस वेरिएंट में अपको सिंगल मोटर मिलेगा जो RWD कंफीग्रेशन के साथ 312 Hp की पावर और 360Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम रहने वाला है. वहीं इसके हाय वेरिएंट में RWD + AWD कंफीग्रेशन के साथ ड्यूल मोटर दी गई है जो 530Hp की पावर और 670Nm का टॉर्क जनरेट करेगी.

BYD Seale EV के खास और तगड़े फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस BYD Seale EV कार के अंदर अपको सभी डिजिटल फीचर्स दिए जाने वाले है. इसके अंदर अपको सेफ्टी के लिए एक दी नहीं बल्कि इस कार में 10 एयरबैग दिए गए हैं, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, इमरजेंसी ब्रेक, ऑटोमेटिक वाइपर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड लॉक आदि जैसे कई बेहतरीन और दमदार फीचर दिए है.

BYD Seale EV की कीमत

कीमत की अगर जानकारी दें तो अपको बता दें भारतीय बाजार में इस कार के बेस वेरिएंट की कीमत 41 लख रुपए से शुरू है जो इसकी एक्स शोरूम कीमत है जबकि इसका टॉप मॉडल आप 53 लख की शुरुआती कीमत से खरीद सकते है. यह कीमत भी इसकी एक्स शोरूम कीमत है.

 

Used Maruti Swift एकदम अच्छी कंडीशन में 2.36 लाख में खरीदें, जानें डिटेल्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version