CNG में आएगा नया ये नया Scooter, 1 रुपये प्रति किलोमीटर पड़ेगी रनिंग कॉस्ट, जानें डिटेल

नए सीएनजी स्कूटर की बात करें तो ये फुल टंकी होने पर करबी 250 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। यह स्कूटर सिंगल पीस सीट के साथ आएगा, जो राइडर को कम्फर्टेबल राइड देगा।

CNG scooter: बजाज की सीएनजी बाइक आ गई है, अब लोगों को सीएनजी के स्कूटरों का इंतजार है। जल्द ही लोगों का ये सपना भी पूरा होगा, होंडा एक्टिवा और टीवीएस अपने ज्यूपिटर में सीएनजी ऑप्शन देगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएनजी स्कूटर में 125cc इंजन ये स्कूटर मार्च 2025 तक इंडिया में पेश हो सकता है। इसमें एलईडी लाइट, डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील मिलेंगे। बता दें बजाज की सीएनजी बाइक में सीएनजी और पेट्रोल दोनों टैंक फुल होने पर 330Km की ड्राइविंग रेंज मिलती है।

CNG scooter फुल टैंक पर कितना किलोमीटर तक चलेगा?

नए सीएनजी स्कूटर की बात करें तो ये फुल टंकी होने पर करबी 250 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। यह स्कूटर सिंगल पीस सीट के साथ आएगा, जो राइडर को कम्फर्टेबल राइड देगा। स्कूटर में हैवी सस्पेंशन पावर मिलेगा, जो इसे टूटी सड़कों पर झटकों से बचाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें 50kmpl तक की माइलेज देगा। बजाज की सीएनजी बाइक की बात करें तो इसमें हाई पावर के लिए सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 9.5 PS का पावर और 9.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

CNG scooter में किनती रनिंग कॉस्ट 

फिलहाल कंपनी ने नए आने वाली सीएनजी स्कूटरों की फ्यूल कैपेसिटी के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। अनुमान है कि इसमें 1 से 2 किलो तक का सीएनजी सिलेंडर मिलेगा और इतने ही पेट्रोल कैपेसिटी मिल सकती है। बजाज की बाइक के बारे में बताएं तो बाइक का बेस मॉडल 95000 रुपये में मिल रहा है। ऐसे में स्कूटर का बेस मॉडल भी एक लाख रुपये से कम का ही मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इसकी रनिंग कॉस्ट एक रुपये प्रति किलोमीटर होगी।

सीएनजी स्कूटर में मिलेंगे यू फीचर्स

  • सीएनजी स्कूटर में अलॉय व्हील मिलेगा।
  • स्कूटर में बड़ा लेग स्पेसी मिलेगा।
  • स्कूटर में सीट के नीचे सीएनजी सिलेंडर मिलेगा।
  • स्कूटर में रियर सीट पर बैक रेस्ट मिलेगा।

ये भी पढ़े- नई SUV कार Qashqai, दमदार लुक्स और हाई माइलेज, जानें कीमत और शानदार फीचर्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर। 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles