बाप रे! इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों ने बिखेरा ऐसा जलवा कि पेट्रोल कारें पड़ी फीकी, रेंज ने जीता दिल

Electric Car : महंगाई लगातार बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में लोग पेट्रोल वाली गाड़ियों का खर्च का भार उठाते उठाते थक चुके है और ज्यादातर लोग अपने बिजनेस या फिर कही भी आने जाने के लिए पेट्रोल को छोड़ अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड करते हुए दिख रहे है.

Electric Car : महंगाई लगातार बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में लोग पेट्रोल वाली गाड़ियों का खर्च का भार उठाते उठाते थक चुके है और ज्यादातर लोग अपने बिजनेस या फिर कही भी आने जाने के लिए पेट्रोल को छोड़ अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड करते हुए दिख रहे है. अगर आप भी ऐसा ही कुछ प्लान कर रहे है. तो आईए आज इस खबर में नीचे आपको पूरी डिटेल से बताते है वो सभी इलेक्ट्रिक कार की जानकारी जो आपको लगभग 500 km तक की जबरदस्त रेंज देने में सक्षम रहने वाली है. आईए जानते है उन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लिस्ट.

जबरदस्त माइलेज के साथ Maruti की नई XL7 लॉन्च, स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ तगड़ा इंजन

Hyundai Kona Electric Car

अगर आप लेने का मन बना रहे है कोई नई इलेक्ट्रिक गाड़ी तो जबरदस्त रेंज प्रदान करने वाली Hyundai Kona Electric Car को आप अपना बना सकते है. इसमें आपको 452 किमी तक की रेंज मिली है. वहीं इस EV में दी जा रही बैटरी की अगर बात करें तो आपको इसमें 39.2kWh की बैटरी दी जाती है. यह बैटरी करीब 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. अब आप सोच रहे होंगे आखिर इसकी कीमत क्या है. तो बता दें इसकी शोरूम प्राइस है करीब 24 लाख रुपये.

Tata Nexon EV

Electric कार की लिस्ट में टॉप पर टाटा की भी इलेक्ट्रिक गाड़ी आती है जिसका नाम है Tata Nexon EV, इस गाड़ी की रेंज की अगर बात करें तो इसमें आपको तकरीबन 452 किमी तक की रेंज मिलती है. इस गाड़ी की कीमत शो रूम पर करीब 15 लाख रुपये है.

Tata Tiago EV

टाटा की Tata Tiago EV भी रेंज के मामले में 315km तक की रेंज देने में सक्षम है. इसमें आपको सॉलिड बैटरी बैक दिया जाता है. कीमत इस गाड़ी की एक्स शोरूम 8.49 लाख रुपये रखी गई है. वहीं अगर आप इसको लेने की सोच रहे है तो आप इस कार को 21 हजार रुपये में बुक करवा सकते हैं.

Mahindra XUV400

375 किमी तक की रेंज के साथ Mahindra XUV400 भी काफी पॉपुलर इलेक्ट्रिक गाड़ी है. इसके अंदर आपको तगड़ी बैटरी दी जाती है जो कि 34.5kWh बैटरी पैक है. यह बैटरी आपको 310Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम रहती है.कीमत के मामले में यह गाड़ी आपको 15.99 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

यह भी पढ़ें  :

एक से बढ़कर एक तूफानी फीचर्स के साथ नई Tata Sumo ने उड़ाए Innova के होश, जानें डिटेल्स

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles