रक्षाबंधन पर बहन को गिफ्ट करें ये सस्ता स्कूटर, चलेगा पॉकेट मनी जितने खर्च पर

इसमें मोबाइल चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा। Pony में 48 V/24Ah का बैटरी पैक मिलता है।

EV Scooters: 19 अगस्त को रक्षा बंधन है, इससे पहले हर भाई अपनी बहन को गिफ्ट के लिए क्या दें इसी जद्दोजहद में पड़ा है। बहन स्टूडेंट हो या नौकरीपेशा उसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर देना एक बेहतर विकल्प है। बाजार में ऐसे कई स्कूटर 60000 रुपये तक में आते हैं और ये पॉकेट मनी जितने खर्च पर पूरे महीने चलेंगे। खास बात ये है कि बाजार में ऐसे भी कई ईवी स्कूटर हैं, जिन्हें चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ती और इन्हें कहीं रजिस्टर्ड करवाने की भी जरूरत नहीं हैं। आइए आपको ऐसे ही कुछ ईवी स्कूटरों के बारे में बताते हैं।

Evolet Pony की कीमत और पावर 

बाजार में ऐसा ही एक स्कूटर है Evolet Pony. ये स्कूटर 55,799 रुपये में मिलता है और ये एक बार फुल चार्ज होने पर 90 किलोमीटर तक चलता है। इसमें लॉ स्पीड 250 W बैटरी दी गई है। घर के आसपास रोजमर्रा का काम करने जैसे सामान लेने जाना, बच्चों को स्कूल छोड़ना आदि के लिए ये बेस्ट हैं। इसी सेगमेंट का एक स्कूटर है Evolet Pony. इसकी सीट की ऊंचाई 800 mm है, जिससे इसे कोई भी आसानी से चला सकता है।

मिलेंगे सभी एडवांस फीचर्स

कम हाइट वाले लोग भी आसानी से चला सकते हैं। इसमें मोबाइल चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा। Pony में 48 V/24Ah का बैटरी पैक मिलता है। कंपनी का दावा है कि ये एक बार फुल चार्ज होने पर 90 Km तक चलता है। इस न्यू जनरेशन स्कूटर की टॉप स्पीड 25 Kmph की है। इस स्कूटर का वजन काफी कम है और इसका वजन 76 kg है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करना आसान है। यह स्कूटर फुल चार्ज होने में चार घंटे का समय लेता हैं, इसमें फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलता है।

सस्ते में कई ऑप्शन हैं मौजूद 

इसके अलावा बाजार ऐसा ही एक और स्कूटर है PURE EV EPluto 7G स्कूटर। ये स्कूटर शुरुआती कीमत 77999 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। इस धाकड़ स्कूटर में 101 km की हाई पावर मिलती है। ये स्कूटर 10 इंच के अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आता है। EPluto 7G का टॉप मॉडल 1.26 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है। इसमें चार वेरिएंट और 13 कलर ऑप्शन आते हैं। ये धाकड़ स्कूटर एलईडी लाइट के साथ आता है। आरामदायक सफर के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन आता है।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles