दुनिया की सबसे Fastest Cars की जानें जानकारी, मिनटों में पकड़ती है फर्राटेदार स्पीड

Fastest Cars: शानदार फर्राटेदार हवा में बातें करने वाली और तूफान की तरह स्पीड पकड़ने वाली आइए जान लीजिए इन सभी गाड़ियों की इनफार्मेशन.

Fastest Cars: आज के मौजूदा समय की बात की जाए तो हर एक ग्राहक को ऐसी लग्जरियस और शानदार कार पसंद है, जो इंजन के मामले में एकदम तगड़ी हो और स्पीड के मामले में एकदम फर्राटेदार. चाहे नॉर्मल कार हो या फिर कोई सपोर्ट कार ग्राहक यही चाहते हैं कि उसकी स्पीड एकदम जबरदस्त हो.

तो आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार जो एकदम फर्राटेदार स्पीड पकड़ती है. यह बात तो आप सभी जानते हैं कि फास्टेस्ट स्पीड तभी हो सकती है जब किसी भी कार का इंजन एकदम तगड़ा और जबरदस्त पावर जेनरेट करने वाला हो. तो आईए जानते हैं वह कौनसी कारें हैं जो हवा से बातें करती हुई नजर आती है.

Devel Sixteen World Fastest Car

दुनिया की सबसे तेज स्पीड पकड़ने वाली कार की लिस्ट में नंबर वन पर आती है Devel Sixteen कार. स्पीड के मामले में यह गाड़ी एकदम फर्राटेदार और हवा से बातें करने वाली है. टॉप स्पीड के मामले में करीब यह कर 550 किलोमीटर से ज्यादा स्पीड देने में सक्षम है. यह कार एक ऐसी कार है जो वजन में बहुत ही हल्की है इसको कार्बन फाइबर से बनाया गया है. इसी कारण यह वजन में हल्की और सबसे तेज चलने वाली कार है.

Koenigsegg Jesko Absolut Fastest Car

अगला नंबर सबसे तेज चलने वाली गाड़ी में आता है Koenigsegg Jesko Absolut Fastest Car का, इस कार का निर्माण किसी भारतीय कंपनी ने नहीं किया है. इसको एक स्वीडिश कार निर्माता कंपनी द्वारा बनाया गया है. स्पीड के मामले में तकरीबन यह कार 531 किलोमीटर की टॉप स्पीड देने में सक्षम है.

Hennessey Venom F5 Fastest Car

अगली सबसे तेज चलने वाली कार को पेश किया गया है अमेरिकन कंपनी द्वारा जिसका नाम Hennessey Venom F5 है. टॉप स्पीड के मामले में यह कार 500 किलोमीटर से भी ज्यादा टॉप स्पीड देने में सक्षम है.

Bugatti Bolide

अगली कार है Bugatti Bolide जिसमें आपको तकरीबन 484 किलोमीटर प्रति घंटा से स्पीड मिलने वाली है. तो यह सभी को कारें हैं जो दुनिया की सबसे फास्टेस्ट कारों की लिस्ट में आती है.

MARUTI SUZUKI EECO का लग्जरियस लुक सबको भाया, बिंदास फीचर्स संग तगड़ा इंजन

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles