31 दिन में 500000 स्कूटर बिके, इस कंपनी के शोरूमों पर टूट कर पड़े लोग, जानें क्या रही वजह?

Hero Splendor में 7.91 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। कंपनी अपनी इस बाइक में 60 Kmpl की माइलेज देता है।

Hero MotoCorp sale: घर में टू व्हीलर सबकी जरूरत है, चाहे बच्चों को स्कूल छोड़ने जाना हो या फिर नौकरी पर ये बजट व्हीकल सबके फेवरेज हैं। इसी कड़ी में Hero ने बीते अगस्त में सबसे ज्यादा दोपहिया व्हीकल बेचे हैं। आंकड़ों के अनुसार अगस्त में कंपनी ने कुल करीब 5 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री की है।

क्यों Hero के बिक रहे ज्यादा दोपहिया

जानकारी के अनुसार Hero MotoCorp ने अपने कुल डिस्पैच वॉल्यूम में महीने-दर-महीने 38 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की और वित्त वर्ष 2025 (अप्रैल-अगस्त) में 24,17,790 इकाइयां बेचीं, जो वित्त वर्ष 2024 (वित्त वर्ष 2024) की इसी अवधि की तुलना में 8 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाती है।

Hero Splendor का इंजन पावर

जानकारी के अनुसार Hero Splendor कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है। हाल ही में कंपनी ने पहली बार इसका डिस्क वेरिएंट लॉन्च किया है। इस हाई सेल बाइक में कंपनी 97.2 cc का पावरफुल इंजन देती है। इसे कम हाइट वाले भी आसानी से चला सकते हैं। इसमें 785 mm की सीट हाइट है।

Hero Splendor की कीमत

Hero Splendor में 7.91 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। कंपनी अपनी इस बाइक में 60 Kmpl की माइलेज देता है। बाइक का बेस मॉडल 89,787 रुपये ऑन रोड पर आता है, इसका टॉप वेरिएंट 92929 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। बाजार में यह बाइक Honda Shine 100 और TVS Radeon से मुकाबला करती है।

Hero Splendor का स्पेसिफिकेशन

हीरो की इस बाइक मे एनईडी लाइट मिलती है। इसमें सिंगल पीस सीट है जो राइडर को कम्फर्ट राइड देती है। बाइक में हैवी सस्पेंशन पावर टूटी सड़कों से बचाते हैं। ये बाइक अलॉय व्हील में भी आती है। बाइक में ड्रम व डिस्क ब्रेक दोनों का ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 Nios VS Maruti Swift: किसे लेने में आपके बचेंगे पैसे, किसमें हैं न्यू जनरेशन फीचर्स? जानें कंपैरिजन

ये भी पढ़ें: 5 डोर के बाद अब इलेक्ट्रिक में आएगी Thar, माइलेज और कीमत सुनकर आप हो जाएंगे खुश

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles